Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जमीन हड़पने के लिए भाई की हत्या, तीन गिरफ्तार

Arrested

arrested

बिजनौर। थाना मण्डावली पुलिस ने सोमवार को जमीन हड़पने के लिए फिरौती देकर भाई की हत्या (Murder)कराने वाले भाई समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

पुलिस के मुताबिक, बीती 20 मई को मण्डावली के गांव रामनगर के जगंल में एक शव मिला था। मृतक की शिनाख्त ग्राम रशीदपुर गढ़ी निवासी 20 वर्षीय लवी के रुप में हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घुटने से मृत्यु होना पाया गया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

पुलिस के साथ स्वॉट टीम ने हत्या के मामले में मृतक लवी के भाई शोभित के साथ वासु उर्फ यश कुमार और गजेन्द्र को गिरफ्तार (arrested) किया है। इनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कार, पचास हजार की नगदी और गला घोटने में प्रयुक्त गमछा बरामद हुआ है।

आरोपित शोभित ने अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसके पास आठ बीघा जमीन है। उतनी ही जमीन उसके भाई लवी के पास थी। उसने अपने शौक को पूरा करने के लिए सारी जमीन बेच दी थी, जिसके बाद उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। लवी अविवाहित था तो इसी वजह से वह उसकी जमीन को हड़पने के लिए योजना बनायी।

उसने वासु व गजेन्द्र को एक-एक लाख रुपये देने की बात कर अपने साथ मिला लिया। दोनों को 25-25 हजार एडवांस देकर शेष बाद में देना तय हुआ। घटना वाले दिन सभी कार में बैठकर लकड़हान नदी के किनारे ले गये, जहां सभी ने शराब पी। लवी के अधिक नशे में होने पर उन लोगों ने मिलकर गमछा से गला घोटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया है।

Exit mobile version