Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुजरात से हिन्दू नाबालिग को लाकर धर्म परिवर्तन कर किया निकाह, तीन गिरफ्तार

फिरोजाबाद। गुजरात से एक हिन्दू नाबालिग को थाना रामगढ़ क्षेत्र में लाकर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद आरोपित ने पिता व बइनोई के सहयोग से उससे निकाह कर लिया। पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर रविवार को मुख्य आरोपित, उसके पिता व बइनोई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि जौनपुर के मछलीशहर निवासी एक परिवार गुजरात के भरूच में रहकर कैंटीन चलाता है। इधर थाना रामगढ़ क्षेत्र के हसमत नगर निवासी सलीम भी गुजरात में मजदूरी करता था। सलीम कैंटीन में खाना खाने जाता था, जिसकी वजह से उसकी जान पहचान कैंटीन संचालक से हो गई।

सलीम ने कैंटीन मालिक को उसकी नाबालिग पुत्री को फिरोजाबाद में एक तांत्रिक के पास लाकर उसे ठीक कराने की बात कही और वह कैंटीन मालिक व उसकी नाबालिग पुत्री को लेकर फिरोजाबाद आ गया। यहां से सलीम कैंटीन स्वामी की नाबालिग पुत्री के साथ लापता हो गया। जब कैंटीन स्वामी ने सलीम के परिजनों से पूंछताछ की तो उन्होंने कुछ भी नही बताया।

जिसके बाद पिता गुजरात वापस चला गया और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला फिरोजबाद के थाना रामगढ़ का होने के कारण उसे यहीं शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। जिसके बाद लड़की के पिता ने फिरोजाबाद आकर थाना रामगढ़ में मुकदमा पंजीकृत कराया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरु कर दी और थाना प्रभारी रामगढ़ अनूप कुमार तिवारी ने आरोपित सलीम उसके पिता अब्दुल गफ्फार व उसके बहनोई रहमान को गिरफ्तार कर लिया। पिता व बहनोई ने नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने में सलीम का सहयोग किया है। इसलिये उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

Exit mobile version