बीएसएफ जवान ने पीएम मोदी के नाम से पहले नहीं लगाया श्री, काट ली गयी जवान की सैलरी

बीएसएफबीएसएफ

कोलकाता। अपनी जान की परवाह किये बिना देशवासियों की रक्षा के लिए तैनात रहने वाले बीएसएफ के एक कॉन्स्टेबल को पीएम मोदी के नाम से पहले माननीय और श्री नहीं लगाने की कीमत चुकानी पडी। जवान की सैलरी से 7 दिन का पैसा काट लिया गया। कहा जा रहा है कि उस जवान को फोर्स ने इसे पीएम के प्रति अपमानजनक मानते हुए यह सजा दी। जानकारी के मुताबिक ये घटना 21 फरवरी की पश्चिम बंगाल के नादिया के महतपुर की 15 बीएसएफ बटालियन हेडक्वॉर्टर की है।

पढ़ें:-बीजेपी-कांग्रेस की नयी राजनीतिक चाल, ‘डिनर-डिप्लोमेसी’ से बिछा रहे जाल 

बीएसएफ जवान ने एक कार्यक्रम में मोदी के नाम से पहले नहीं लगाया श्री

जानकारी के मुताबिक 21 फरवरी को दैनिक परेड कार्यक्रम के दौरान कॉन्स्टेबल संजीव कुमार ने एक कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए मोदी प्रोग्राम बोला था।’ जिस पर वहां मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत इस घटना पर एक्शन लेते हुए उसकी सैलरी काटने का फैसला सूना दिया। अधिकारियों ने कॉन्स्टेबल को समन जारी किया और जांच में आरोपी कॉन्स्टेबल को पीएम के नाम के पहले सम्मानसूचक शब्द नहीं लगाने का दोषी पाया गया।

बीएसएफ ऐक्ट के सेक्शन 40 के तहत मिली सजा

कमांडिंग ऑफिसर अनूप लाल भगत ने इस मामले पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए कॉन्स्टेबल कुमार को बीएसएफ ऐक्ट के सेक्शन 40 के तहत दोषी करार दिया। वरिष्ठ अधिकारियों का भी मानना है कि जवान को मामूली भूल के लिए काफी कठोर सजा दी गई।

loading...
Loading...

You may also like

निकाय चुनाव : दक्षिणी कश्मीर में भाजपा, तो लेह में कांग्रेस ने लहराया परचम

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के आतंक प्रभावित चार जिलों