चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने किया बड़ा ऐलान, मायावती के खेमे में दौड़ी ख़ुशी की लहर

चुनावचुनाव

भोपाल। इस साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें ख़त्म हो गयी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों पार्टियों के गठबंधन पर मुहर लगा दी है। ये गठबंधन भाजपा सरकार के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकता है। हालांकि अभी तक इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है कि कांग्रेस मायावती को कितनी सीट देती है।

पढ़ें:- योगी पीएम मोदी को धोखा देकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का करवा रहे हैं उद्घाटन: अखिलेश 

चुनाव में बसपा को कांग्रेस दे सकती है 26 सीटें

कर्नाटक चुनाव में जेडीएस और कांग्रेस की जुगलबंदी ने भाजपा को सत्ता से दूर कर दिया था। भले ही कर्नाटक में बसपा की कोई बड़ी भूमिका न रही हो। लेकिन कहा ये भी जाता है कि धूर विरोधी कांग्रेस और जेडीएस को साथ लाने में मायावती की बड़ी भूमिका रही है। अब कांग्रेस इसी को दोबारा दोहराना चाहती है। मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर अभी भी संशय बना हुआ है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस बसपा को 26 सीटें दे सकती है। वहीं शेष 204 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी। फिलहाल सपा के गठबंधन पर संशय बरकरार है।

पढ़ें:- बसपा एमएलसी महमूद अली समेत को 4 को बड़ा झटका, घरों पर होगा कब्जा

बता दें कि मौजूदा समय में प्रदेश में बसपा के चार विधायक हैं लेकिन पिछले कुछ समय में मायावती कद काफी बढ़ा है ये बात गोरखुपर, फूलपुर और कैराना के चुनावों में देखने को मिली कहा ये भी जा रहा है कि बसपा ने कांग्रेस से सीमावर्ती जिलों में ही 30 सीटें मांगी थी लेकिन दोनों दलों के नेताओं के बीच कई दौर की बैठकों के बाद 26 सीटों पर बसपा राजी होती दिख रही है।

loading...
Loading...

You may also like

डीजीपी ने जीआरपी मुख्यालय में किया इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल रूम का उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह