Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान- यूपी और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी

mayawati

mayawati

देशभर में कल यानी 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई है। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने टीकाकरण अभियान शुरू करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया। मायावती ने केंद्र और राज्य सरकार से देश भर में सभी को मुफ्त में वैक्सीन प्रदान करने का अनुरोध किया।

इस दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो वह सभी को मुफ्त में COVID-19 वैक्सीन प्रदान करेगी। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने केंद्र सरकार से दिल्ली में आंदोलनरत किसानों की सभी मांगों को स्वीकार करने का आग्रह किया।

सीएम योगी ने मायावती को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु की करी कामना

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बसपा किसी भी राजनीतिक दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी अपने दम पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि वह उत्तर प्रदेश में 2022 में होने विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे। हालांकि, अखिलेश ने कहा था कि वह छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे। सपा ने महान दल समेत कई पार्टी से गठबंधन भी किया है।

किसान आंदोलन : नवें दौर की वार्ता के लिए किसान दल पहुंचा विज्ञान भवन

2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने हाथ मिलाया था। इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इस गठबंधन का सबसे अधिक मायावती को हुआ. 2014 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने वाली बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, सपा 2014 की ही तरह 2019 में भी 5 सीट पर सिमट गई।

Exit mobile version