Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Budget Session: सपा का विधानसभा में हंगामा, योगी बोले- सभी मुद्दों पर बहस को तैयार

budget session

budget session

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा (UP Assembly) का सत्र शुरू होते ही विपक्ष के सदस्यों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा में जैसे ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण शुरू किया सपा के विधायकों ने हाथों में पोस्टर व तख्त्यिां लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण किया। सपा के विधायक महंगाई व कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में सरकार का विरोध किया। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही बजट सत्र (budget session) शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने कहा कि आज पहला अधिवेशन शुरू होने जा रहा है और नई सरकार का गठन होने के बाद आज से सत्र शुरू हो रहा है।

आज पहले सत्र में सभी निर्वाचित सदस्यों का स्वागत करता हूं। आज सत्र की शुरुआत राज्यपाल के भाषण से होगा और राज्यपाल महोदय का संबोधन मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है राज्यपाल महोदय का जो मार्गदर्शन लोककल्याण के लिए पिछले तीन साल से जो मिला है सदन के सभी सदस्य राज्यपाल के भाषण से मार्गदर्शन करेंगे।

आजम खान ने बेटे अब्दुल्ला के साथ विधानसभा सदस्यता की ली शपथ

इस बजट सत्र (Budget Session) में राज्य का बजट पेश किया जाएगा और 25 करोड़ लोगों के कल्याण और विकास के लिए बजट पेश होगा। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष के सभी सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा सदन का सत्र तभी सफल होगा।  जब सभी सदस्य शांति के साथ अपने मुद्दों को उठाएंगे।

Exit mobile version