Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय सेना में बंपर भर्तियां, आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन

Army

Army

भारतीय सेना द्वारा दिल्ली और हरियाणा राज्य के फरीदाबाद, गुरूग्राम, मेवात (नूह) और पलवल जिलों के उम्मीदवारों के लिए आर्मी भर्ती रैली का आयोजन होने वाला है. यह भर्ती रैली सिपाही डी फार्मा कटेगरी भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी.

सेना में भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को इंडियन आर्मी के आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर रजिस्ट्रेशन करना होगा. उम्मीदवार पोर्टल पर 13 मार्च 2021 तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

यहां पर होगा भर्ती रैली का आयोजन

दिल्ली कैंट स्थित सेना भर्ती कार्यालय द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार हिमाचल प्रदेश के उना स्थित इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में 18 मार्च से 25 मार्च 2021 तक रैली का आयोजन किया जाएगा.एडमिट कार्ड 14 मार्च के बाद रजिस्टर किये हुए जीमेल पर भेज दिया जाएगा.

सरकारी विभागों में बम्पर भर्ती, जानें पद और योग्यता की पूरी जानकारी

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

डी फार्मा कटेगरी में सिपाही की भर्ती रैली के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं का मार्कशीट हो और फार्मा काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी स्टेट फार्मा काउंसिल से न्यूनतम 55% अंकों के साथ डी फार्मा कोर्स की डिग्री होनी चाहिए. 50% अंकों के साथ बी फार्मा उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 19 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

(शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के बारे में अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन देखें)

भर्ती प्रक्रिया

भर्ती रैली में शामिल होने वाले उम्मीदवार को शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा के साथ-साथ सेना द्वारा तय की गई भर्ती रैली और न्यूनतम शारीरिक मानदंडों को भी पूरा करना हो. इसके अनुसार उम्मीदवार की हाईट कम से कम 170 सेमी और चेस्ट कम से कम 77 सेमी (5 फुलाव सहित) होना चाहिए.

इंडियन गोरखा, टाइबल एरिया, एक्ससर्विसमेन के पुत्रों और अन्य के लिए शारीरिक मानदंडों में छूट मिलेगी. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें.

Exit mobile version