Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Maruti Suzuki कारों की बंपर बिक्री, जानिए क्या है अब तक की सबसे ज्यादा सेल

मारुति सुजुकी ने सेल के नए रेकॉर्ड बनाते हुए बंपर बिक्री की। कंपनी ने अक्टूबर महीने में 1,82,448 यूनिट्स सेल की। जो अभी तक कंपनी के लिए सबसे ज्यादा मंथली सेल है। इसमें से 1,66,825 यूनिट्स घरेलू बाजार में सेल हुई। वहीं 9,586 यूनिट्स को कंपनी ने दूसरे बाजारों में एक्सपोर्ट किया है।

यूनियन बैंक ने दिवाली से पहले महिला ग्राहकों को दिया तोहफा, जानिए क्या है फायदा

मारुति की कई मॉडल्स ने शानदार प्रदर्शन किया। इनमें Wagon R, Swift, Celerio, Ignis, Baleno, Dzire जैसी कारों का प्रदर्शन शानदार रहा। इन कारों की सेल के दम पर कंपनी ने जबरदस्त बिक्री की।

मारुति सुजुकी

बिहार में सीएम योगी बोले- सबका साथ और सबका विकास ही राम राज्य है

एसयूवी सेगमेंट में लगातार बढ़ रही मांग के बीच मारुति सुजुकी हर 6 महीने में एक नई एसयूवी कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इन गाड़ियों को अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में लेकर आएगी। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुज़ुकी इसकी शुरुआत मिड-2021 से करेगी और 2023 तक हर 6 महीने में एक नई SUV लाएगी। इस तरह कंपनी कुल 5 नई SUV को लाने की तैयार में है।

यूपी उपचुनाव : सात सीटों पर कल होगा मतदान, निर्वाचन आयोग ने जारी की गाइडलाइन

रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले टोयोटा-सुजुकी पार्टनरशिप के तहत एक एमपीवी लाई जाएगी। इसपर बैजिंग टोयोटा की होगी। इसके बाद 2022 की पहली छमाही में नई विटारा ब्रेजा लॉन्च की जाएगी। 2022 की दूसरी छमाही में मिड-साइज एसयूवी लॉन्च होगी, जो ह्यूंदै क्रेटा और किआ सॉनेट को टक्कर देगी। इसी दौरान टाटा नेक्सॉन की टक्कर पर एक क्रॉसओवर कार की बिक्री भी शुरू की जाएगी।

Exit mobile version