खेल

चोट के बाद वापसी कर रहे बुमराह को बुरे वक्त में साथी गेंदबाज मोहम्मद शमी का मिला साथ

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के दौरे पर वनडे सीरीज में करारी हार मिली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन इस सीरीज में बहुत खराब रहा। वो तीन मैचों की सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। चोट के बाद वापसी कर रहे बुमराह को बुरे वक्त में साथी गेंदबाज मोहम्मद शमी का साथ मिला है। शमी ने कहा एक दो मैच के प्रदर्शन के आधार पर उनके द्वारा हासिल की गई उपलब्धि को भुलाया नहीं जा सकता।

मोहम्मद शमी ने शनिवार को बुमराह के खराब प्रदर्शन के बाद उनका आलोचना करने वालों का आड़े हाथों लिया। शमी ने साफ तौर पर कहा लोगों को किसी भी खिलाड़ी के पुराने प्रदर्शन को ध्यान में रखना चाहिए। न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के बाद शमी ने अपनी बात रखी।

 

बुमराह की उपलब्धि को याद रखिए

उन्होंने कहा, “मैं समझ सकता हूं, हम एक विषय पर महज दो चार मैचों के बाद बात नहीं कर रहे हैं। यह सिर्फ इस वजह है क्योंकि उन्होंने पिछले दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। आप उनके मैच जीतने की क्षमता पर सवाल नहीं उठा सकते हैं।”

“जो बुमराह ने भारतीय टीम के लिए हासि किया है आप उसको कैसे भुल सकते हैं या उसको दरकिनार करने की सोच सकते हैँ। अगर आप सकारात्मक सोचते हैं तो यह खिलाड़ी और उनके आत्मविश्वास के लिए काफी अच्छा होगा।”

 

बुमराह की आलोचना करने वालों पर शमी ने लगाया आरोप

“किसी की भी मैदान के बाहर से बैठकर आलोचना करना बहुत आसान होता है लेकिन वापसी करने में बहुत मेहनत लगती है। आज कल तो लोग खिलाड़ियों की आलोचना कर करके पैसे बना रहे हैं। यह बात ठीक है कि लोग उनके बारे में बातें कर रहे हैं लेकिन महज तीन चार मैचों के बाद ही नतीजे आपको मिले ऐसा नहीं होता। आपको यहां से कुछ सकारात्मक चीजों को लेकर आगे बढ़ना होता है जिससे खिलाड़ियों के फायदा मिल सके।”

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.