Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आंख के मरीजों को लेकर आ रही बस खाई में पलटी, नौ लोग गंभीर रूप से घायल

bus overturned

bus overturned

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के बछरावां थाना क्षेत्र के पश्चिम गांव में आंख के मरीजों को लेकर आ रही बस स्टेयरिंग फेल हो जाने के कारण अनियंत्रित होकर खांई में पलट गई। हादसे में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

चित्रकूट की एक निजी स्वयंसेवी संस्था द्वारा एक सितंबर को आंखों की जांच का कैंप पश्चिम गांव में लगाया गया था। जांच के बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए 78 मरीजों का चयन किया गया, जिन्हें संस्था द्वारा ऑपरेशन के लिए निशुल्क दो निजी बसों द्वारा चित्रकूट ले जाया गया, जहाँ से शनिवार को सभी मरीज ऑपरेशन के बाद वापस पश्चिम गांव लौट रहे थे, तभी पश्चिम गांव के निकट पूरे खलार गांव में बस की स्टेयरिंग फेल हो गई।

बच्चों को समाज व राष्ट्र के प्रति समर्पित करने का दायित्व शिक्षक का है : श्रीकांत

स्टेयरिंग फेल होने से अनियंत्रित बस सड़क किनारे एक खाई में पलट गई। बस पर सवार 31 मरीजों में से नौ मरीज गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में रामसनेही (73) निवासी जोहवासरकी, रामचंद्र (50) निवासी भक्तिन खेड़ा,  सुखाना (60) निवासी सराय उमर पुर, दुर्गा प्रसाद (65) निवासी बाला हरचंदपुर, दुल्ला (55) निवासी बाला हरचंदपुर, रामानंद (65) निवासी पुरे अयोध्या हरचंदपुर, सुंदरा (65) निवासी रामपुर हरचंदपुर , शिवाला (60) निवासी निगोहा जनपद लखनऊ, इशारा देवी (60) अयोध्या का पुरवा हरचंदपुर घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद सुखाना , दुर्गा प्रसाद , दुल्ला , इशारा देवी की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि एंबुलेंस से घायलों को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया गया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया जाएगा।

Exit mobile version