Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ट्रेन से टकराई कोचिंग सेंटर की बस, 11 की मौत

train

ढाका। बांग्लादेश में बड़ा रेल हादसा (Train Accident) हो गया है। रेलवे क्रांसिंग पर हुई जोरदार टक्कर में 11 यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। रेल प्रशासन ने हादसे की जांच के लिए जांच समिति का गठन कर दिया है। मारे गए लोगों में ज्यादातर लोगों की पहचान हो गई है। जबकि ड्यूटी पर लापरवाही बरतने के आरोप में रेलवे के गेट मैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांग्लादेश के चट्टोग्राम जिले में कल शुक्रवार को एक रेल क्रॉसिंग पर तेज रफ्तार से आती ट्रेन (Train) की टक्कर में एक माइक्रोबस में सवार 11 यात्रियों की मौत हो गई और पांच अन्य यात्री घायल हो गए। माइक्रोबस में सवार लोगों में से 9 यात्रियों की पहचान कर ली गई है। सभी मृतक जिले के चट्टोग्राम जिले के अमन बाजार इलाके में स्थित ‘आर एंड जे प्लस’ नाम के कोचिंग सेंटर के छात्र और शिक्षक थे।

वेबसाइट इंडिया टुडे ने बताया कि हठजारी उपजिला निर्बाही अधिकारी (यूएनओ) शाहिदुल आलम ने इस बारे में कहा कि हादसा दोपहर करीब 12।45 बजे हुई।

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यात्री मीरसराय की पहाड़ियों पर स्थित खोइयाचोरा वाटरफॉल घूमने के बाद वापस जा रहे थे, तभी ढाका जाने वाली प्रोभाती एक्सप्रेस ट्रेन उनके माइक्रोबस से टकरा गई और उसे कम से कम एक किलोमीटर तक खींचती लेती चली गई।

Monkeypox से हुई पहली मौत, इस देश में मच गया हड़कंप

मिरसराय रेलवे पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी) नाजिम उद्दीन ने बताया कि रेलवे पुलिस ने कल शुक्रवार को ही खैआछरा रेल (Khaiachhara Rail) के गेट मैन सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है।

फायर सर्विस सेंटर के स्टेशन ऑफिसर इमाम हुसैन ने बताया कि मीरसराय दमकल कर्मियों ने मौके पर जाकर शवों को बरामद किया और माइक्रोबस के तीन अन्य यात्रियों को बचाया और उन्हें चट्टोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया।

Exit mobile version