कर्नाटक के बस कंडक्टर नौकरी कर रहे ने पास की UPSC मुख्य परीक्षा

- in Main Slider, राष्ट्रीय, शिक्षा
कर्नाटक बस कंडक्टर

नई दिल्ली। ‘जहां चाह, वहां राह’ यह कहावत कर्नाटक के मधु एनसी पर सही बैठती है। मधु 19 साल से बस कंडेक्टर की नौकरी कर रहे हैं। अगर मन में चाह हो तो कोई भी चीज आपको लक्ष्य पाने से नहीं रोक सकती। कर्नाटक के 20 साल के इस कंडक्टर ने यह साबित कर दिखाया है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। मधु एनसी भी उन खुशकिस्मत उम्मीदवारों में से एक हैं जिन्होंने यूपीएससी मु्ख्य परीक्षा पास की है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वथनारायणन ने भी मधु एनसी को बधाई देते हुए ट्विटर पर खबर शेयर की है।

अब मधु एनसी  यूपीएससी परीक्षा के अगले चरण इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं। मधु एनसी ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कंडक्टर की नौकरी के साथ रोजाना पांच घंटे की पढ़ाई करते थे। उनकी कड़ी मेहनत का ही परिणाम था कि मधु ने यूपीएससी की मुख्य परीक्षा पास कर ली।

यूपीएससी की मुख्य परीक्षा का नतीजे जनवरी में घोषित किए गए। अपना रोल नंबर देखकर मधु एनसी की खुशी की ठिकाना ही नहीं रहा।  मधु एनसी ने बस कंडक्टर की नौकरी 19 साल की उम्र में शुरू की। अपने घर में वहीं पढ़ा लिखा इंसान है। मधु ने पॉलिटिक्ल साइंस में मास्टर डिग्री है।

अब सी शिखा पूर्व आईएएस ऑफिसर और बैंगलोर मेट्रोपॉलिटियन ट्रांसपोर्टेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर मधु को यूपीएससी इंटरव्यू के लिए कोचिंग दे रही हैं। वो मधु को उसके काम के समय़ के बाद कोचिंग देती हैं। मधु के एथिक्स, पॉलिटिक्ल साइंस, मैथ्स और साइंस हैं। मधु बताते हैं कि वो रोजाना काम पर जाने से पहले और काम से आने के बाद पढ़ाई करते हैं। 25 मार्च को यूपीएससी का इंटरव्यू है। आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का इंटरव्यू शेड्यूल जारी हो चुका है। इंटरव्यू 17 फरवरी, 2020 से 3 अप्रैल 2020 तक चलेंगे। इस अवधि में कुल 2304 उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए जाएंगे।

loading...
Loading...

You may also like

नई नई शादी में होते हैं कई एडजस्टमेंट, जानें लाइफ को बैलेंस करने के तरीके

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। कई बार आपको