Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उप्र में बस यात्रियों को मिलेगी आधुनिक सुविधाएं, जानें योगी सरकार का प्लान

Bus Passengers

Bus Passengers

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Goverment) बस यात्रियों (Bus Passengers) को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अडडों (Bus Stands) को अत्याधुनिक बना रही है।

बस अड्डों को आधुनिक संसाधनों से विकसित करने के लिए परिवहन विभाग 18 बस अडडों को पीपीपी माडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है।

यात्री सुविधाओं (Bus Passengers)  को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। बस अड्डों के निर्माण के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जायेगी।

इस संबंध में बिडर्स के सुझावों के दृष्टिगत प्रस्ताव तैयार करके शीघ्र ही शासन की अनुमति हेतु भेजा जायेगा। शासन से अनुमति मिलते ही इसके लिए निविदायें आमंत्रित की जायेगी। पीपीपी माडल पर कौशांबी (गाजियाबाद), कानपुर सेन्ट्रल, वाराणसी कैंट, सिविल लाईन्स (प्रयागराज विभूतिखण्ड गोमतीनगर (लखनऊ), मेरठ, ट्रांसपोर्ट नगर (आगरा), ईदग (आगरा), आगरा फोर्ट (आगरा), अलीगढ़, मथुरा (ओल्ड ), गाजियाबाद, गोरखपुर, चारबाग बस स्टेशन, जीरो रोड डिपो (प्रयागराज ), अमौसी (लखनऊ), साहिबाबाद, अयोध्या समेत 18 बस अड्डों का विकास का किया जायेगा।

‘शकुनियों’ के ‘लाक्षागृह’ से ‘सत्य’ सकुशल बाहर आया: सीएम योगी

पीपीपी मॉडल पर तैयार होने वाले इन सभी बस अड्डों पर उच्च स्तरीय यात्री सुविधायें होंगी। पीपीपी मॉडल में बनने वाले सभी बस अड्डों को गुणवत्तायुक्त बनाया जायेगा।

Exit mobile version