Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज ही खरीदें Realme की ये स्मार्टवॉच, बेहतर फीचर्स और एफोर्डेबल कीमत के साथ

टेक/गैजेट डेस्क.  इस वक़्त मार्किट में बहुत सी स्मार्टवॉच उपलब्ध है. लेकिन अगर आप किसी एफोर्डेबल स्मार्टवॉच की तलाश में हैं वो भी दमदार फीचर्स एंड स्पेसिफिेकेशन्स के साथ तो आपके लिए Realme Watch बिलकुल सही रहेगी. ये भारत में फिलहाल बजट में खरीदने के लिए बेस्ट स्मार्टवॉच की लिस्ट में शामिल है. कंपनी ने इसे 3,999 रुपये की कीमत में कुछ समय पहले पेश किया था.

बिस्तर पर मोजे पहन कर सोने से क्या-क्या है लाभ

मेजर फीचर्स एंड स्पेसिफिेकेशन्स:

डिस्प्ले- गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और 320×320 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.4-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले

वॉच फेस- कुछ प्रीलोलेड हैं और रियलमी लिंक ऐप के जरिए 100 तक वॉच फेस उपलब्ध हैं

स्ट्रैप्स- ब्लू, ब्लैक, रेड और ग्रीन कलर के ऑप्शन उपलब्ध हैं

वजन- 31 ग्राम

बैटरी- 160mAh की है और सेविंग मोड में 20 दिन तक की बैटरी मिलेगी

फीचर्स- स्लीप मॉनिटर, मेडिटेशन, फाइंड योर फोन, अनलॉक योर फोन, वेदर फोरकास्ट, आइडल अलर्ट, स्मार्ट नोटिफिकेशन, स्मार्ट कंट्रोल सेंटर, हार्ट रेट मॉनिटरिंग, ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर, IP68 वाटर रेसिस्टेंट 14 स्पोर्ट्स मोड और म्यूजिक एंड कैमरा कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

डिजाइन एंड डिस्प्ले:

इसका डायल स्क्वायर शेप वाला है और ये सिंगल ब्लैक कलर में पेश किया गया है. स्ट्रैप्स के लिए आपको ऑप्शन्स मिल जाएंगे. इसके डायल की फिनिशिंग काफी अच्छी है. यहां कहीं भी रफ एजेज नहीं है. साथ ही इसका वजन भी काफी कम है. इसकी बॉडी प्लास्टिक की है. यहां साइड में एक वेक बटन दिया गया है. दिखने में ये काफी स्टायलिश और सोबर है.

इसका डिस्प्ले टच पैनल वाला है. इसमें कलर्स और ब्राइटनेस को लेकर कोई शिकायत नहीं है. डिस्प्ले में चारों ओर बेजल्स दिए गए हैं. खासतौर पर बॉटम बेजल काफी ज्यादा है. यहां बहुत ही बारीक लेटर में रियलमी का ब्रांड लोगो भी दिया गया है, जो बेहद मुश्किल से ही नजर आता है. इसका स्ट्रैप भी सॉफ्ट है, हालांकि इसे और बेहतर बनाया जा सकता था. ओवरऑल कीमत के लिहाज से डिस्प्ले और डिजाइन काफी अच्छा है.

परफॉर्मेंस:

हमारे उपयोग के दौरान इस वॉच में अपडेट भी आए और वॉच अपनी लॉन्चिंग के समय से और भी बेहतर हुआ. इसमें ढेरों फीचर्स दिए गए हैं, जिनकी जानकारी मैंने आपको ऊपर ही दे दी है. वॉच को लगभग हर तरह के काम करने के लिए रियलमी लिंक ऐप से कनेक्ट रखना जरूरी है और ऐसा करना काफी आसान भी है. ऐप का इंटरफेस भी काफी इजी है. कॉल और बाकी नोटिफिकेशन बेहतर वाइब्रेशन के साथ मिलते हैं. इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

बाकी बेसिक वॉच फेस के अलावा और भी ढेरों वॉच फेस आप ऐप के जरिए इस्तेमाल में ला सकते हैं. इसमें स्टेप्स, वेदर, टाइम, कैलोरी और हार्ट बीट जैसे बेसिक इंफॉर्मेशन आपको मिल जाएंगे. ब्राइटनेस को वॉच से ही कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें 14 स्पोर्ट्स मोड्स भी दिए गए हैं और ये किसी फिटनेस ट्रैकर की तुलना में ज्यादा तरह के इंफॉर्मेशन आपको देता है. साथ ही इसमें इंडियन यूजर्स के लिए खासतौर पर क्रिकेट मोड भी दिया गया है. इसी तरह हार्ट बीट और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग का काम भी ये बेहतर तरीके से ही करता है.

सबसे खास बात ये है कि वॉच का UI काफी आसान है. साथ ही बेहतर टच रिस्पॉन्स के साथ UI ऑपरेट करने में और भी स्मूद लगता है. इसके अलावा इसका म्यूजिक कंट्रोल फीचर कनेक्टेड स्मार्टफोन के सारे म्यूजिक ऐप और प्लेयर को सपोर्ट करता है. साथ ही इसमें हिंदी नोटिफिकेशन्स का भी सपोर्ट मिलता है.

इसे पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 1 घंटे का वक्त लगता है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसे हार्ट रेट मॉनिटर ऑन रख कर 7 दिन तक चलाया जा सकता है और यहां कंपनी का दावा सही है. हार्ट रेट मॉनिटर रखकर लगभग एक हफ्ते तक की बैटरी देने को काफी अच्छा ही कहा जा सकता है.

बॉटम लाइन:

ओवरऑल तरीके से बात करें तो रियलमी की ये स्मार्टवॉच लगभग हर मामले में विनर है और इसकी कीमत इसे और भी खास बनाती है. स्मूद UI, अच्छा टच रिस्पॉन्स, स्टाइलिश लुक, अच्छी बैटरी, वाटर रेसिस्टेंस और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स इसमें ध्यान रखने लायक बातें हैं. कुछ थोड़ी-बहुत दिक्कत आपको हो सकती है, लेकिन फिर भी यूजर्स इसमें पैसा लगा सकते हैं.

रेटिंग- 8.5/10

Exit mobile version