Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छोटे शहरों में मोबाइल वॉलेट से खरीद रहे हैं डिजिटल गोल्ड

gold rate

gold rate

नई दिल्ली| देश के छोटे शहरों से भी सोने में निवेश को लेकर रुझान तेजी से बढ़ा है। भौतिक सोने (ज्वैलरी व सिक्के) की खरीदारी ऊंची कीमत के कारण नहीं करने वाले छोटे निवेशक अब डिजिटल गोल्ड में निवेश कर रहे हैं। इस बदलाव को लाने में अहम भूमिका मोबाइल वॉलेट कंपनियों ( गूगल पे, पेटीएम, फोन पे अमेजन पे आदि) की है। इन कंपनियों द्वारा छोटे निवेश से डिजिटल गोल्ड में निवेश का विकल्प देने से यह परिर्वतन आया है।

पेटीएम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, अब तक उसके प्लेटफॉर्म पर 7.30 करोड़ से अधिक लोगों ने डिजिटल गोल्ड खरीदा है। इनमें से लगभग 40 फीसदी खरीदार छोटे शहरों और कस्बों से हैं, जो दर्शाता है कि अब देश भर में लोग डिजिटल गोल्ड को एक गंभीर निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं।

कमोडिटी बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, डिजिटल गोल्ड में छोटे निवेश से शुरुआत, सोने की शुद्धता की गारंटी और बाजार के मौजूदा भाव पर खरीद-बिक्री का विकल्प इसे एक बेहतर निवेश माध्यम बनाने का काम कर रहा है। सोने की खरीदारी करना अब तक छोटे निवेशकों के बस में नहीं था लेकिन इससे संभव हो पाया है। इससे आने वाले दिनों में डिजिटल गोल्ड में निवेश के प्रति रुझान और तेजी से बढ़ेगा।

ओयो होटल्स ने अपने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

भौतिक सोना बनाम डिजिटल गोल्ड

डिजटल गोल्ड: सस्ता और फायदेमंद
ज्वैलरी या सिक्का खरीदना मुश्किल
Exit mobile version