Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

By Election Result: आजमगढ़ में मतगणना जारी, सपा-बीजेपी में कड़ी टक्कर

by election

by election result

आजमगढ़। आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव (By Election) के बाद रविवार को नगर के बेलइसा स्थित एफसीआई गोदाम परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना (Counting) सुबह आठ बजे शुरू हुई। इसी दौरान स्ट्रांग रूम में जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव से वहां तैनात सुरक्षा कर्मीयों से तीखी बहस भी हुई। बहस के दौरान सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव ने प्रशासन पर ईवीएम मशीन बदले जाने का आरोप लगाया।

बेलइसा स्थित मतगणना केन्द्र पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई। अभी गिनती शुरू ही हुई थी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव पहुंचे और स्ट्रांग रूम की तरफ जाने वाले बैरिकेट पर पहुंचे जहां पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका। पुलिस के जवानों के रोकते ही सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव बिफर पड़े।

उन्होने कहा कि वे प्रत्याशी है और उन्हें स्ट्रांग रूम में जाने से नहीं रोका जा सकता। हालांकि वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मी और दारोगा ने कहा कि उन्हें निर्देश नहीं मिला है। वे डीएम से बात कर रहे हैं। लेकिन धर्मेन्द्र यादव का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

उन्होंने कहा कि प्रत्याशी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। अंदर मशीने बदली जा रही है। मौके पर एसडीएम और एडीएम पहुंचे और किसी तरह से उन्हे शांत कराकर अंदर ले गये। वही पोस्टल बैलेट में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ से 1000 मतों से बढ़त बना लिये थे। लेकिन दूसरे राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा प्रत्याशी से बढ़त 745 मतों से बढ़त बनाई।

सीएम योगी के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री

वहीं 14 वें राउंड में सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ से करीब दस हजार वोटों की भारी बढ़त बना लिये हैं।

सपा प्रतयाशी धर्मेन्द्र यादव को जहां 46254 मत मिला, वहीं भाजपा के दिनेश लाल यादव को 37077 और बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को 36049 मत मिला है।

Exit mobile version