Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फिटकरी के इन उपायों को करने से मिलती है कर्ज से मुक्ति

alum

alum

फिटकरी एक तरह का खनिज है जो चट्टानों से प्राप्त होती है। फिटकरी औषधीय रूप में भी उपयोग किया जाती है। औषधि के रूप में इसका उपयोग करने के अलावा भी ज्योतिष में इससे जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं। जिनको करने से वास्तु दोष को दूर करने के अलावा कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है। जानते हैं फिटकरी से जुड़े उपाय..

अगर घर के आस-पास कोई खंडहर जैसा मकान या शमशान आदि है और आपके घर की खिड़कियां, दरवाजे उस दिशा में खुलते हैं या फिर आपकी बॉलकनी के सामने ऐसे स्थान हैं, तो यह शुभ नहीं रहता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। नमक या फिटकरी में नकारात्मकता को अपने अंदर सोखने के गुण होते हैं। अपने घर के नहाने के स्थान में एक कटोरे में नमक या फिटकरी भर कर रखें। और हर महीने इसे बदलते रहें। ऐसा करने से घर में आने वाली नकारात्मकता के साथ हवा में मौजूद कीटाणु भी नष्ट हो जाते हैं।

अगर आप बार-बार साक्षात्कार (इंटरव्यू) देते हैं, और पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो नवमी के दिन फिटकरी के 5 टुकड़, 6 नीले रंग के पुष्प, और एक बेल्ट देवी मां को अर्पित करें। दशमी के दिन बेल्ट को किसी कन्या को दे दें और फूलों को बहते जल में प्रवाहित कर दें। फिटकरी के टुकड़ो को संभाल कर अपने पास रख लें। जब साक्षात्कार देने या किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हो तो उन टुकड़ो को अपने पास रखें। इससे सफलता मिलती है।

अगर आप बिन वजह के कर्ज से परेशान हैं, एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर लेकर उसे बुधवार को किसी पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। यह उपाय सुबह या संध्याकाल में करें। इस उपाय को तीन बुधवार तक करना चाहिए।

व्यापार में लाभ के लिए कार्यस्थल या दुकान के द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दें, ऐसा करने से बरकत आती है। और धन की कमी नहीं होती है।

Exit mobile version