Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुरुवार को जरूर करें ये अचूक उपाय, खत्म होंगी धन से जुड़ी समस्याएं

Thursday

Lord Vishnu

हम सभी जानते हैं कि सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ऐसे में गुरुवार (Thursday) के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की पूजा करने और व्रत रखने की परंपरा है। इस दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं व्रत रखती हैं। साथ ही विधि पूर्वक उनकी पूजा करती हैं और व्रत कथा पढ़ती हैं। ऐसा माना जाता है कि गुरुवार के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की आराधना करने से सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं।

ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से धन से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। आइए, जानते हैं कि गुरुवार के दिन कौन-से उपाय करना लाभकारी होता है।

गुरुवार (Thursday)  के उपाय

– गुरुवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद सूर्य देव को जल चढ़ाएं। इसके बाद भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की विधिपूर्वक पूजा करें और घी का दीपक जलाकर आरती करें। श्री हरि के मंत्रों का जाप करें। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन से सभी कष्ट दूर होते हैं।

– पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान विष्णु की पूजा करें। इस दौरान 7 तुलसी के पत्ते हाथ में लें और ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप करते हुए भगवान विष्णु को अर्पित करें। इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहती है।

– गुरुवार के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की पूजा करते समय विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। फिर भगवान को पीले फल और मिठाई अर्पित करें। इस उपाय को करने के से तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

– गुरुवार के दिन घर के किसी कमरे में या मंदिर में हल्दी की माला लटका दें। साथ ही श्री हरि विष्णु और मां लक्ष्मी को लड्डू का भोग चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके घर में हमेशा खुशियां और सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

Exit mobile version