Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

काशी की बेटी ने किया कमाल, 25001 चावल के दानों पर लिखा राम और बना दी PM मोदी की तस्वीर

वाराणसी। भारत में प्रतिभा की कमी नहीं हैं, बस जरूरत होती हैं उस प्रतिभा को सही राह मिलने कि ताकि उसपर रोशनी पड़ सकें। इन्हीं प्रतिभाओं में से एक हैं वाराणसी की अंकिता वर्मा जिसने हाल ही में वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में चावल की सबसे बड़ी तस्वीर बनाने के सिलसिले में नाम दर्ज करवाया हैं।

छात्रा ने 25001 चावल के दानों (Rice Grains)पर भगवान राम (Ram) का नाम लिखकर उससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi’s picture) की तस्वीर बनाई हैं। अंकिता काशी की बेटी है जिन्होंने अपने हुनर को लाजवाब तरीके से पेश किया है।

मिली जानकारी के तहत अंकिता महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एमएफए की पूर्व छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान महाभारत, रामायण देखकर उन्हें यह प्रेरणा मिली कि क्यों ना चावल के दाने से कुछ अनोखी चीज बनाई जाए।

कांग्रेस पार्टी ने शेयर की योगी और मोदी की तस्वीर, ली चुटकी

इसी के साथ उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की खास तस्वीर बनाई है और तस्वीर को बनाने में 6 महीने का समय लग गया, वहीं जब इसमें चावल के दानों को तैयार करने के बाद लगाया गया तो उसे पूरा करने में 88 घंटे लगे।

इस बारे में बात करते हुए एमजीकेवीपी के कुलपति प्रोफेसर एके त्यागी ने कहा कि, ‘अंकिता की उपलब्धि के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। अंकिता ने विश्वविद्यालय के साथ ही काशी का नाम रोशन किया है। छात्रा के भविष्य को लेकर जो भी यथासंभव प्रयास होगा विश्वविद्याल करेगा।’

Exit mobile version