Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कांग्रेस के ‘सी’ का मतलब ‘कनिंग पार्टी’, बहुजन को बनाकर रखा था गुलाम : मायावती

Mayawati

Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी’पार्टी बताने के कांग्रेस के व्यक्तव्य पर आपत्ति जताते हुये पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी बहुजन यानी अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्ग का प्रतिनिधित्व करती है।

सुश्री मायावती ने रविवार को बताया “यूपी में भी आक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के ‘बी‘का मतलब ’बीजेपी’है, घोर आपत्तिजनक जबकि बीएसपी के ‘बी‘का अर्थ बहुजन है, जिसमें एससी,एसटी, ओबीसी धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं।”

‘दो बच्चे ही अच्छे’ का संदेश घर-घर पहुंचाएगी योगी सरकार

उन्होने कहा कि जबकि कांग्रेस के ‘सी‘का मतलब वास्तव में ’कनिंग’पार्टी है जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अन्ततः बीएसपी बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी।

बसपा अध्यक्ष ने कहा “यह भी सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व बीजेपी की सरकार के चलते यहाँ कोई भी छोटा-बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे इसकी किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिये जबकि बीएसपी की सरकार के समय में यहाँ सभी छोटे-बड़े चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए गए। ”

Exit mobile version