Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लाइव शो में कॉलर ने PM मोदी की मां को दी गाली, ट्रेंड हो रहा है #BoycottBBC

Modi

PM Modi's mother Heeraba

बीबीसी एशियन नेटवर्क के रेडियो शो का एक प्रोग्राम विवादों से घिर गया है। बीबीसी के ‘बिग डिबेट’ नाम के एक रेडियो शो के दौरान में एक कॉलर की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहे जाने का सामला सामने आया है। इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। वहीं दूसरी ओर भारत में ट्विटर पर बॉयकॉट बीबीसी और बैन बीबीसी ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल ब्रिटेन में रह रहे सिखों और भारत के लोगों के प्रति नस्‍ली भेदभाव पर बीबीसी ने एक डिबेट का आयोजन किया था। बीबीसी एशियन नेटवर्क में जब यह प्रोग्राम हो रहा था, तब एंकर किसी साइमन नाम के एक कॉलर से बात कर रही होती हैं।

स्कूल के प्रधानाचार्य क्षय रोगी को लें गोद : आनंदीबेन पटेल

इसी दौरान वो पंजाबी में पीएम मोदी को माँ की गाली देता है। नस्‍ली भेदभाव वाली यह डिबेट किसान आंदोलन की ओर मुड़ जाती है। हालांकि बीबीसी की एंकर उस शख्स को रोकने की कोशिश करती सुनाई देती हैं। इसके बाद कॉल कट हो जाता है।

होने लगा #BoycottBBC और #BanBBC

इस घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल होने के बाद लोग बड़ी संख्‍या तीखी प्रतिक्रिया जता रहे हैं। बीबीसी के इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है, ‘बीबीसी में जो गंदी और भद्दी गालियां बोली गईं, वो भारत के कानून और संविधान के मुताबिक अपराध है। बीबीसी को जवाब देना होगा वरना हम एक नागरिक होने के नाते कानून के रास्ते से भारत में BBCको बंद करने की ओर बढ़ेंगे।

त्राल के जंगलों में हिज्बुल मुजाहिदीन के ठिकाने का भंडाफोड़

यही नहीं लोग सोशल मीडिया पर कार्यक्रम एंकर के प्रति भी गुस्सा जता रहे हैं। हितेश नाम के एक यूजर्स ने लिखा कि, अभ्रद भाषा का उपयोग प्रसारण कोड का एक गंभीर उल्लंघन है। वह भी ऐसे समय पर जब नाबालिग सुन रहे होंगे। कृपया जांच करें। किरन बलखिया ने लिखा कि क्‍या बीबीसी इस बात के लिए माफी मांगेगा कि उसने अपने कार्यक्रम में लोगों के शामिल होने से पहले उनकी जांच की नहीं की? इस तरह की भाषा एक सम्‍मानित संस्‍थान के लिए नहीं बनी है

Exit mobile version