Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टीजीटी-पीजीटी शिक्षक भर्ती में आवेदन कर सकेंगे बीएड फाइनल ईयर के परीक्षार्थी

Uttar pradesh Teacher Recruitment

यूपी शिक्षक भर्ती

कानपुर| कानपुर के छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) समेत विभिन्न संस्थानों के बीएड अंतिम वर्ष की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को भी प्रदेश सरकार की ओर से निकाली जा रही टीजीटी-पीजीटी भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

इसे देखते हुए सीएसजेएमयू विश्विवद्यालय प्रशासन ने न सिर्फ बीएड अंतिम वर्ष का मूल्यांकन शुरू कर दिया है बल्कि दिसंबर माह की शुरुआत में ही परिणाम घोशित करने की तैयारी भी कर रहा है। जिससे प्रदेश सरकार की शिक्षक भर्ती में विवि के करीब 70 हजार छात्र-छात्राएं भी हिस्सा ले सकेंगे।

कोरोना काल के बीच सीएसजेएमयू प्रशासन ने बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने  और अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला किया था। 17 से 23 अक्टूबर के बीच बीएड की लिखित परीक्षा संपन्न हुई। प्रदेश सरकार ने शिक्षक भर्ती की घोषणा कर दी।

एमपी ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन जारी

छात्रों के भविष्य को देखते हुए कानपुर विश्वविद्यालय स्ववित्तपोषित शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ कमलेश यादव ने विवि के रजिस्ट्रार से मुलाकात कर जल्द मूल्यांकन, प्रक्टिकल और रिजल्ट जारी करने की मांग की। बुधवार से बीएड अंतिम वर्ष का मूल्यांकन शुरू हो गया है। वहीं कॉलेजों में प्रक्टिकल का दौर निरंतर चल रहा है।

उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने कहा कि समय से रिजल्ट जारी होने से छात्रों का भविष्य संवर जाएगा। अन्य उनके सामने से एक भर्ती गुजर जाएगी और दूसरी भर्ती का पता नहीं कब शुरू होगी।

Exit mobile version