Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीय

कैंडल मार्च निकाल जाहिर किया आक्रोश, माँगा न्याय, कई लड़कियां बेहोश

नई दिल्‍ली। देश भर में दुष्‍कर्म की घटनाओं को लेकर जबरदस्त  विरोध प्रदर्शन जारी है, हर कोई अपने तरीके से गुस्सा प्रकट कर रहा है । इसी कड़ी में दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति जयहिंद भी कई दिनों से आमरण अनशन क्र रही थी और आज यानी शनिवार की शाम को उनके नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाला गया। जिसमे हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। उन्‍होंने राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडिल मार्च निकाला है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेट लगा चुकी है, हालांकि प्रदर्शनकारी बैरिकेट को तोड़ने कर आगे बढ़ने में लगे हैं। इस कारण पुलिस उन्‍हें रोकने के लिए पानी की बौछार कर रही है।

दिल्‍ली पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रही

दिल्‍ली पुलिस के जवान प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। इधर प्रदर्शनकारी उन्‍नाव दुष्‍कर्म पीड़िता को न्‍याय देने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि शुक्रवार की देर रात उन्‍नाव पीड़िता की सफदरजंग अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद से देश भर के लोगों में आक्रोश बढ़ गया है। सुबह से ही लोग प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ गुस्‍सा जाहिर कर रहे हैं।

वाटर कैनन से उग्र हुई महिलाएं

प्रदर्शनकारी नारे लगाते हुए आगे बढ़ना चाह रहे हैं। इधर पुलिस उन्‍हें रोकने की पूरी कोशिश कर रही है। पुलिस द्वारा वाटर कैनन चलाने के बाद  महिलाएं उग्र हो गई हैं। हालांकि पुलिस के साथ हुई भिड़ंत के दौरान कई लड़िकयां बेहोश भी हो गई हैं। बता दें कि लोग दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद के आमरण अनशन के सहयोग के लिए शांति पूर्ण कैंडल मार्च निकाल रहे थे। जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया है। इसके बाद से लोग नाराज हो गए हैं। इधर दिल्‍ली में ही उत्तर प्रदेश भवन के आगे भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को श्रद्धांजलि दी।

loading...
Loading...
Tags