Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नहीं मिल पा रही है ऑक्समीटर, तो SmartWatch से ही जाने अपना ऑक्सीजन लेवल

Can't find an oxmeter, so know your oxygen level only with SmartWatch

Can't find an oxmeter, so know your oxygen level only with SmartWatch

देशभर में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा दिया है। कोरोना की इस दूसरी लहर ने सभी को डरा दिया है। जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बाजार से ऑक्समीटर और वेपोराइजर जैसी जरुरी चीजें गायब होने लगी हैं। कई शहरों में इन्हें काफी ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। लेकिन अपना ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने का एक और सस्ता और बढ़िया तरीका है।

आज कल कई ऐसे स्मार्टवॉच बाजार में उपलब्ध हैं, जिसमें SpO2 फीटर मौजूद होता है। इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है, और ऑनलाइन शॉपिंग से इन्हें आसानी से घर बैठे मंगाया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टवॉच के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है, और ये कई मामलों में दो-ढाई हजार के ऑक्सीमीटर से बेहतर हैं।

Samsung, Iphone 13 pro मॉडल के लिए भेजेगा 120 हॉट्र्ज ओएलईडी डिस्पले

Noise ColorFit Pro 3 SmartWatch ( कीमत – 4499 रुपये) इस स्मार्टवॉच में 24/7 हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और स्ट्रेस मॉनिटर जैसे फीचर्स मौजूद हैैं। 6 रंगों में उपलब्ध इस स्मार्टवॉच में 1.55 इंच का एचडी टच स्क्रीन TruView TM मॉनिटर दिया गया है और इसमें ऑटो वॉकिंग और रनिंग डिटेक्शन भी मौजूद है। आप इसे इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे Amazon और Flipkart से खरीद सकते हैं।

Amazfit Bip U SmartWatch (कीमत- 3,999 रुपये) इसमें भी SpO2 सेंसर मौजूद है। साथ ही इसमें हार्ट रेट और स्लीप क्वालिटी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 320×302 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 1.43 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले मौजूद है। टूट-फूट से बचाने के लिए इसमें 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। ये भी Amazon और Flipkart पर उपलब्ध है।

यूपी में 31 हजार से अधिक नए मामले, 40,852 मरीज हुए रोगमुक्त

Realme Watch S (कीमत: 4,999 रुपये) इसमें 1.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से कोटेड है। इस स्मार्टवॉच में भी ब्लड ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए SpO2 सेंसर लगा हुआ है। साथ ही इसमें 16 स्पोर्ट्स मोड्स और 390mAh की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टवॉच Flipkart पर उपलब्ध है।

Fire-Boltt SmartWatch (कीमत: 4,999 रुपये) इसमें आपके हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए तमाम फीचर्स मौजूद है, जिसमें SpO2 सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, बीपी, फिटनेस और स्पोर्ट्स ट्रेकिंग आदि शामिल हैं।इसमें 1.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और 7 वर्कआउट मोड्स भी हैं। इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 8 दिनों तक चल सकती है। ये भी Amazon और Flipkart पर उपलब्ध है।

 

Exit mobile version