Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सावधान! भूलकर भी ना करें Mi A3 को अपडेट, खराब हो जाएगा आपका स्मार्टफोन

miA3

miA3

नई दिल्ली। शाओमी ने Mi A3 के लिए एंड्रॉयड 11 का अपडेट जारी किया था जिसमें बेहतर ऑडियो एक्सपेरियंस, बेहतर डू नॉट डिस्टर्ब जैसे फीचर्स शामिल थे, लेकिन अपडेट करने के बाद कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए कहा है कि अपडेट के बाद उनका फोन पूरी तरह से बंद हो गया है। दावा किया जा रहा है कि कंप्यूटर से कनेक्ट करने के बाद भी फोन ऑन नहीं हो पा रहा है। इस तरह की दिक्कतों को तकनीकी भाषा में ब्रिकिंग (Bricking) कहा जाता है। इस बग के कारण केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों के यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

भारत को मिली एक बड़ी कूटनीतिक जीत, अमेरिका से आई खुशखबरी

शाओमी इंडिया को टैग करते हुए एक यूजर ने कहा है, ‘अपडेट डाउनलोड करने के बाद मेरा Mi A3 फोन डेड हो गया है। मैं सर्विस सेंटर पर गया, लेकिन वे भी फोन को ठीक नहीं कर पाए।’ शिकायतों को लेकर कई लोगों ने Change.org पर कैंपेन चलाया है कि या तो कंपनी इस बग को फिक्स करे या फिर नया फोन दे।

MG Hector Facelift की लॉन्चिंग से पहले ही सामने आईं जरूरी डीटेल्स

शाओमी ने कहा है कि उसे इस बग के बारे में जानकारी मिली है और एक टीम इस बग को फिक्स करने के लिए काम कर रही है। साथ ही अपडेट को फिलहाल रोक दिया गया है। जल्द ही इसका कोई समाधान निकाला जाएगा, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि जिन लोगों का फोन बंद हो गया है, उनका समाधान कंपनी कैसे करेगी।

Exit mobile version