Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

करवा चौथ पर इस स्टाइल से कैरी करें शादी का लहंगा, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

Wedding Lehenga

Wedding Lehenga

करवा चौथ (Karva Chauth) सुहागिनों का त्योहार है। इस खास मौके पर महिलाएं 16 श्रृंगार के साथ तैयार होती हैं। अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए कुछ साड़ी तो कुछ सूट पहनती हैं। वहीं जिनका पहला करवाचौथ (Karva Chauth) का व्रत होता है वह अपने शादी के लहंगे को कैरी करती हैं।

हालांकि, कुछ इसे पहनने में झिझकती हैं। क्योंकि ये आपके लुक को काफी हैवी बना देता है। लेकिन अगर लुक में कुछ बदलाव किए जाएं तो आपको एक बेहतरीन लुक मिल सकता है। यहां देखें स्टाइलिंग टिप्स-

1) ब्लाउज में करें बदलाव- अगर करवाचौथ (Karva Chauth) पर शादी का लहंगा पहनने की ख्वाहिश है लेकिन उनसे हैवी लुक के कारण अवॉइड कर रही हैं तो आपको उसे कस्टमाइज करने की जरुरत है। आमूमन शादी के लहंगों के साथ ब्लाउज काफी हैवी आते हैं। ऐसे में अगर करवाचौथ पर इसे पहनना है तो आप ब्लाउज में बदलाव कर सकती हैं। आप लहंगे के साथ नया ब्लाउज बनवा सकती हैं। जिसे कंट्रास्ट रंग के साथ पेयर किया जा सकता है।

2) ड्रेपिंग में करें चेंज- लहंगे को अक्सर एक ही स्टाइल में ड्रेप किया जाता है। ऐसे में वह आपको दुल्हन वाला लुक ही देता है। बदलाव के लिए आप दुपट्टा ड्रेपिंग को चेंज कर सकती हैं। इसके लिए सिंपल स्टाइल को चुनें। आप एक साइड शोल्डर पर दुपट्टे को रख सकते हैं या फिर इसे गले में डाल सकते हैं।

3) दुपट्टे में करें बदलाव- अगर आप ब्लाउज को नहीं बदल रहे हैं तो आपको अपने दुपट्टे को बदलना होगा। तभी आपका लुक डिफरेंट और खूबसूरत दिखेगा। शादी का लहंगा और ब्लाउज दोनों काफी हैवी होते हैं इसलिए दुपट्टे को हल्का रखें।

4) मेकअप और जूलरी से लगाएं चार चांद- किसी भी लुक को खास बनाने के लिए मेकअप का सही होना बहुत जरूरी है। अगर आपका मेकअप सही होगा तो लुक अपने आप अच्छा हो जाएगा। अपने लुक को स्पेशल बनाने के लिए आप मेकअप, जूलरी और हेयरस्टाइलिंग पर ध्यान दें। इसके लिए मेकअप को लाइट रखें और खूबसूरत हेयरस्टाइल कैरी करें। इसी के साथ जूलरी में सिंपल अपने मंगलसूत्र और हल्के ईयररिंग्स को पहनें।

Exit mobile version