Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी एम्बुलेंस मामले में डॉ. अलका राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Mukhtar Ansari Ambulance case

Mukhtar Ansari Ambulance case

बाराबंकी थाना कोतवाली पुलिस ने पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एंबुलेंस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में जिले के नगर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह मुकदमा जिले के एआरटीओ की तहरीर पर दर्ज किया गया है। पुलिस की जांच में रजिस्ट्रेशन डाक्यूमेंट्स और मकान का पता फर्जी पाया गया है। जिसके चलते जिस डाक्टर अल्का राय के नाम से एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन है, उनके खिलाफ पुलिस ने यह केस दर्ज किया है। नगर कोतवाली में 419, 420, 467, 468 और 471 की धाराओं में केस दर्ज करके पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने आज बताया कि बीते कई दिनों से मीडिया के माध्यम से एक एंबुलेंस के बारे में सूचना मिल रही थी। जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर UP 41 AT 7171 है। यह वाहन बाराबंकी परिवहन कार्यालय में पंजीकृत मिला। परिवहन कार्यालय और बाकी संबंधित विभागों से इस एंबुलेंस के संबंध में सूचना इकट्ठा की गई। जिसमें सामने आया कि इस वाहन को रजिस्टर्ड कराने के लिए जो कागजात जैसे मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड और दूसरे डाक्यूमेंट्स सभी फर्जी निकले।

मुठभेड़ में मारे गए इनामी डकैत भालचंद्र का पुलिस बल के बीच हुआ अंतिम संस्कार

यह डाक्यूमेंट जिस पते पर दर्ज थे वह पता भी नहीं मिला। जिसके बाद मामले में 419, 420, 467, 466 और 471 की धाराओं में डॉ अल्का राय पर मुकदमा दर्ज करके सभी संबंधित लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी.

सुविज्ञ हो की पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेशी के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस नजर आई। तभी से मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. पता चला कि मुख्तार 2013 से ही इस एंबुलेंस का इस्तेमाल कर रहा है। अलका राय के अस्पताल के नाम से 2013 में ही इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन हुआ। गाड़ी का पैसा भी मुख्तार ने दिया था। बाद में कागज को ट्रांसफर कराने की बात थी, लेकिन ट्रांसफर हुआ नहीं।

Exit mobile version