Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में केस दर्ज

FIR

FIR

मुरादाबाद। जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में इंटरमीडिएट की छात्रा की इंस्टाग्राम आईडी हैक कर उसमें उसे ही ब्लॉक कर दिया और अब फेक आईडी बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। छात्रा की आईडी से जुड़े उसके सभी मित्रों को मैसेज भेजकर पैसों की मांग कर रहा है। इसमें हैकर कामयाब भी हो रहा है। पीड़ित छात्रा ने बताया कि उसके पास कई सहेलियों के फोन आए, उन लोगों ने उसे बताया, तब उसे मालूम हुआ कि उन लोगों ने हैकर को पैसे दे दिए हैं। सिविल लाइन इंस्पेक्टर ने बताया कि छात्रा के प्रकरण में आज केस दर्ज (Case Filed)  कर लिया गया है और पुलिस टीम लगाकर हैकर की तलाश की जा रही है।

पीड़ित छात्रा ने रविवार को दी तहरीर में बताया कि यह उसके साथ साढ़े तीन महीने से हो रहा है, उसने मई महीने में जिगर कॉलोनी में साइबर थाने में प्रार्थना पत्र भी दिया था और इंस्टाग्राम पर बनी फेक आईडी पर हैकर की तरफ से किए गए तमाम मैसेज के स्क्रीन शॉट भी दिए थे। लेकिन, अभी तक उस मामले में कार्रवाई शून्य है। उधर, हैकर लगातार उसे परेशान कर रहा है। छात्रा ने यह भी बताया कि उसकी एक और सहेली है, जो उसके कॉलेज में सीनियर थी अब वह जॉब कर रही है, उसकी भी आईडी को इसी संबंधित व्यक्ति ने हैक कर रखा है।

इससे उसकी सीनियर भी परेशान है। पीड़ित छात्रा के मामले में सिविल लाइंस थाने में सोमवार को सूचना प्रौद्योगिकी एवं (संशोधन) अधिनियम-2000 की धारा-67 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद इंस्टाग्राम एकाउंट दिशा-900 धारक नाम पता अज्ञात और मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है। मालूम हो कि पीड़ित छात्रा की तरफ से पूर्व में साइबर क्राइम थाना प्रभारी के नाम दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने केस दर्ज (Case Filed) कर लिया है। इसमें छात्रा की तरफ से कहा गया है कि किसी व्यक्ति ने फेक अकाउंट इंस्टाग्राम (दिशा-900) बनाकर उसकी फोटो पोस्ट की जा रही है और उसके मित्रों व रिश्तेदारों को मैसेज किए जा रहे हैं।

छात्रा के व्हाट्सएप पर भी मैसेज कर उसे व्यक्ति परेशान कर रहा है। रेलवे हरथला कॉलोनी की छात्रा ने बताया कि उसने मई महीने में साइबर थाने में शिकायत की थी, लेकिन उसकी समस्या को थाना पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया है। जिस कारण आरोपी उसे और उसकी अन्य तमाम सहेलियों को लगातार परेशान किए है। ब्लैकमेल कर रुपये भी ले रहा है।

थाना सिविल लाइन एसएचओ राम प्रसाद शर्मा ने बताया कि छात्रा के प्रकरण में सोमवार को केस दर्ज किया गया है और पुलिस टीम लगाकर हैकर की तलाश की जा रही है।

Exit mobile version