Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिडिल ईस्ट के 22 में से 15 देशों में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामले बढ़े, WHO ने जारी किया अलर्ट

15 देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ने दी दस्तक

15 देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ने दी दस्तक

वॉशिंग्टन. कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने गुरुवार को बताया कि डेल्टा वैरिएंट की वजह से मिडिल ईस्ट के ज्यादातर दुनिया चौथी लहर का सामना कर रहा हैं। हालांकि, संक्रमितों और मौतों के आंकड़े पर नजर डालें, तो इनमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लग पाई है।

जिंदा को दिखाया ‘मुर्दा’ दिखाकर हड़प लिए लाखों रुपए, 98 लोगों पर FIR दर्ज

मिडिल ईस्ट में WHO के रीजनल डायरेक्टर डॉ. अहमद अल-मंधारी ने बताया कि मिडिल ईस्ट के 22 में से 15 देशों में डेल्टा वैरिएंट के मामले रिपोर्ट किए गए हैं। इन देशों में वैक्सीनेशन की दर कम होना भी कोरोना संक्रमण के फैलने की एक बड़ी वजह है। दो महीने पहले के मुकाबले यहां पिछले महीने कोरोना के मामले 55% तक बढ़े हैं। वहीं, मौतों की बात करें तो इसमें भी 15% की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है। यहां हर हफ्ते 3.10 लाख मामले और 3,500 मौतें दर्ज हुई हैं।

NASA के नियंत्रण से 45 मिनट तक बाहर रहा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन, जानें कैसे कंट्रोल थ्रस्टर्स ने बड़े हादसे को रोका

WHO के बयान के मुताबिक, इन दिनों ईरान, ईराक, ट्यूनिशिया और लीबिया में कोरोना सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। कई हॉस्पिटल लगभग फुल हो चुके हैं। यहां ICU और ऑक्सीजन सप्लाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version