CBI की गिरफ्त में CGST सेंट्रल एक्साइज के कमिश्नर सहित आठ

CBI
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ । सीजीएसटी, सेंट्रल एक्साइज कानपुर में कमिश्नर के पद पर तैनात संसार चंद के साथ आठ लोगों को CBI ने अपनी गिरफ्त में लिया है। इन पर घूस लेने का गंभीर आरोप है।

कमिश्नर संसार चंद्र साथ छह लोगों को CBI की गिरफ्त में

कानपुर रिश्वतले ने  के आरोप में CGST कमिश्नर संसार चंद्र साथ छह लोगों को CBI एंटी करप्शन टीम ने अपनी गिरफ्त में लिया है। इन पर तमाम क्लाइंट से मासिक और त्रैमासिक घूस लेने का भी आरोप है। CBI ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि संसार चंद्र, उनके कुछ अधीक्षक, कुछ निजी लोग मिलकर संगठित रूप कंपनियों पर अवैध तरीके से दबाव बनाकर वसूली कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :U 19 worldcup फाइनल : भारत की ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत

सर्वोदय नगर में अधीक्षक अजय श्रीवास्तव भी है आरोपी

CBI के रिपोर्ट में कानपुर में इंद्रधनुष अपार्टमेंट सर्वोदय नगर में अधीक्षक अजय श्रीवास्तव, अपार्टमेंट वासी अधीक्षक अमन शाह, सर्वोदय नगर स्थित शिवा अपार्टमेंट में रहने वाले अधीक्षक राजीव सिंह चंदेल, स्वरूप नगर निवासी अमित अवस्थी, दिल्ली में सी-58, असिमा अपार्टमेंट, सेक्टर 9, रोहिणी निवासी अमन जैन, दिल्ली में सी 25 फस्र्ट फ्लोर शिवाजी पार्क, पंजाबी बाग निवासी चंद्र प्रकाश के साथ ही दिल्ली की डिफेंस कालोनी में डी-235 में रहने वाले संसार चंद्र की पत्नी अविनाश कौर को भी आरोपी बनाया गया है।

1.5 लाख रुपये देने का दबाव

आरोप यह है कि तमाम कंपनियों की ओर से बड़े-बड़े इलेक्ट्रानिक व अन्य सामान दिल्ली में स्थित संसार चंद्र के आवास पर दिए जाते थे। CBI ने रिपोर्ट में अधीक्षकों पर संसार चंद्र के साथ मिलकर वसूली करने का भी आरोप लगाया गया है। मामले फिलहाल एक डिटरजेंट कंपनी का नाम भी सामिल हुआ है,  फरवरी से अप्रैल 2018 की त्रैमासिक के लिए 1.5 लाख रुपये लिए जाने के लिए दबाव डाला गया था । कंपनी का निदेशक खराब आर्थिक स्थिति की वजह से यह राशी नहीं दे पा रहे थे जिसकी कारण से उन पर लगातार दबाव डाला जा रहा है। इसके साथ ही इस्पात कंपनी, पान मसाला की बड़ी कंपनियों से भी संसार चंद्र के दिल्ली स्थित आवास पर लगातार सामान भेजे जाने की रिपोर्ट सीबीआई  ने की है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *