Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CBI को मिली आनंद गिरि, आद्या और संदीप तिवारी की 5 दिन की कस्टडी

प्रयागराज। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नारायण गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में जेल में बंद आरोपी आनंद गिरि, पुजारी आद्या प्रसाद और संदीप तिवारी को रिमांड पर लेने की अर्जी सीजेएम कोर्ट ने सोमवार को मंजूर कर ली है।

सीबीआई को 5 दिन का मिला वक्त

सीबीआई को पूछताछ के लिए 5 दिन का समय दिया गया है। मामले में सीजेएम कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। जिस पर सीजेएम कोर्ट ने अपनी स्वीकृति दी। हालांकि, जेल में बंद  तीनों आरोपियों के वकील ने इसका विरोध किया था।

आरोपियों पर ब्लैकमेल का लगा आरोप

सीबीआई ने नरेंद्र गिरी की मौत के मामले की जांच तीन दिन पहले ही शुरू की है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि मामले की जांच के लिए तीनों आरोपियों से पूछताछ बहुत जरूरी है। महंत ने अपनी मौत से पहले कथित सोसाइड नोट में इन तीनों ही आरोपियों पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

सभी रेलवे अस्पतालों में आम लोगों का होगा इलाज, प्रस्ताव पर लगी मुहर

साथ ही, अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। लिहाजा, पूछताछ में कुछ अहम तथ्य  सामने आ सकते है। हालांकि आरोपियों के वकील ने इसका विरोध किया और कहा कि यह सीबीआई के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। सीबीआई ने तीनों आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर लेने की अर्जी दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने 5 ही दिन के रिमांड मंजूर की है। इससे जांच में और गति आएगी। अब सीबीआई आरोपियों को हरिद्वार ले जाकर पूछताछ करेगी।

Exit mobile version