Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महंत नरेंद्र गिरि की सदिग्ध मौत के आरोपी आनंद गिरि को लेकर हरिद्वार रवाना हुई CBI

Mahant Swami Anand Giri

Mahant Swami Anand Giri

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की सदिग्ध मौत की जांच कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की एक टीम आरोपी आनंद गिरि को हरिद्वार में बने आश्रम में जांच पड़ताल के लिए ले गयी।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई टीम हरिद्वार में श्यामपुर के कांगड़ी स्थित आनंद गिरि के आश्रम में छानबीन के लिए पहुंची। आनंद गिरी के सील किए गए आश्रम भी लेकर जाएगी और वहां कथित वीडियों की बारे में जांच पड़ताल कर सकती है।

उन्होने बताया कि महंत नरेद्र गिरि की मौत में शेष दो आरोपियों आद्या प्रसाद तिवारी और उसके पुत्र संदीप तिवारी से सीबीआई की दूसरी टीम पुलिस लाइन के गेस्टहाउस में पूछताछ का क्रम जारी रखी है।

महंत नरेन्द्र गिरि की मौत से एक दिन पहले हरिद्वार से बड़ीे रकम आने को लेकर निरंजनी अखाडा के सचिव रवीन्द्र पुरी ने इस सूचना को संज्ञान में होने से इंकार करते हुए कहा “ जिस कमरे में महंत जी निवास करते थे, सील है और जब वह खुलेगा तभी इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। ” दो दिनों की पूछताछ में आनंद गिरी से सीबीआई को कुछ अहम सबूत मिलने की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि महंत नरेन्द्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में आनंद गिरि, बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उसके पुत्र संदीप तिवारी को आत्महत्या का कारण बताया था। उसी सुसाइड नोट में एक महिला से अश्लील कार्य करने की वीडियो सीडी होने की बात कही थी।

Exit mobile version