Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CBI ने भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के डीके शिवकुमार और डीके सुरेश पर छापा मारा

DK-shvakumar

DK-shvakumar corruption case

अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को देश भर के कई स्थानों पर एक साथ छापे मारे, जिसमें व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ कर्नाटक के कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश भी शामिल थे।

महागठबंधन में शामिल सीपीआइ व सीपीएम ने अपने सभी प्रत्‍याशियों की सूची जारी

केंद्रीय एजेंसी द्वारा छापे की तुरंत कांग्रेस पार्टी द्वारा निंदा की गई, जिसने इसे एक राजनीतिक प्रतिशोध और “डराने का खेल” कहा। कर्नाटक सरकार ने 25 सितंबर, 2019 को भ्रष्टाचार अधिनियम की रोकथाम के तहत डीके शिवकुमार की जांच के लिए सीबीआई को मंजूरी दी थी। मामला ईडी की जांच से निकलता है और एंटी मनी लॉन्ड्रिंग जांच एजेंसी ने पिछले साल शिवकुमार को गिरफ्तार किया था।

“सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य के खिलाफ असंतुष्ट संपत्ति के अधिग्रहण के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है। कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक सहित 14 स्थानों पर आज खोज की जा रही है। विवरण का पालन करेंगे, ”एजेंसी ने एक बयान में कहा। शिवकुमार के खिलाफ यह मामला आय से अधिक संपत्ति के मामले में है।

Bihar Election : RJD ने किया अपने प्रत्याशियों का ऐलान, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे को भी टिकट

सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके आवास पर शुरू हुई, जिसका प्रतिनिधित्व राज्य विधानसभा में शिवकुमार करते हैं। डीके सुरेश लोकसभा में बेंगलुरु ग्रामीण का प्रतिनिधित्व करते हैं।

विकास से परिचित अधिकारियों ने कहा कि सुरेश के दिल्ली आवास सहित स्थानों पर केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा छापेमारी की जा रही है। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार का करीबी इकबाल हुसैन है।

कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने ट्वीट कर इस छापे की निंदा की।

मोदी और येदियुरप्पा सरकार और बीजेपी के फ्रंटल संगठनों यानी सीबीआई-ईडी-इनकम टैक्स को बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता इस तरह के कुत्सित प्रयासों के आगे न झुकेंगे और न ही झुकेंगे। लोगों के लिए लड़ने और भाजपा की कुप्रथा को उजागर करने का हमारा संकल्प केवल और मजबूत होता है।

कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट किया कि सीबीआई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए एक स्थायी चुनावी हथियार बन गई है। “हम प्रतिशोध की इस राजनीति की निंदा करते हैं।”

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वह सीबीआई के छापे के खिलाफ अपने मुख्यालय में विरोध सभा आयोजित करेगी। उन्होंने कहा, ‘सिरा और आरआर नगर उपचुनाव हारने के डर से भाजपा इन रणनीति का सहारा ले रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सलीम अहमद ने कहा, ‘हम नहीं लड़ेंगे और इसे लड़ेंगे।’

राहुल गांधी: ट्रेक्टर रैली के दूसरे दिन, कृषि क़ानूनों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

सीबीआई के छापे की निंदा वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी की थी। “@ BJP4India ने हमेशा से ही राजनीति को लुभाने और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। @KPCCPresident @DKShivakumar के घर पर नवीनतम CBI का छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं, ”सिद्धारमैया ने ट्वीट किया।

कांग्रेस नेता के सैकड़ों समर्थक शिवकुमार और सुरेश के पॉश सदाशिवनगर स्थित आवास पर एकत्र हुए। सुरेश अपने निवास की बालकनी पर दिखाई दिए और समर्थकों से हाथ जोड़कर तितर-बितर होने को कहा, कहा कि अधिकारियों को अपना काम करने देना चाहिए।

Exit mobile version