Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे पर CBI का शिकंजा, छापेमारी के बाद दर्ज किया केस

बाहुबली हरिशंकर तिवारी

बाहुबली हरिशंकर तिवारी

उत्तर प्रदेश के एक और बाहुबली सीबीआई के रडार पर आ गए हैं। हरिशंकर तिवारी के बेटे और बहू के खिलाफ सीबीआई ने बैंक फ्राड के मामले में केस दर्ज किया है। हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के चिल्लूपार विधानसभा सीट से विधायक हैं।

सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के मालिक और हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी और उनकी पत्नी अनीता तिवारी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की है। कंपनी से जुड़े मामले में सीबीआई ने ताबड़तोड़ लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

बाराबंकी : चार दिन पूर्व अपहृत छात्रा का शव बरामद, युवक पर मुकदमा दर्ज

रॉयल एंपायर मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और कंदर्प होटल इंटरप्राइजेज घपले में भी विनय तिवारी का नाम है। 754 करोड़ के बैंक ऑफ इंडिया के साथ हुए लोन घपले में विनय शंकर तिवारी नामजद हैं। विनय शंकर तिवारी के साथ कंपनी के दूसरे डायरेक्टर अजीत पांडे भी नामजद हैं।

बताया जा रहा है कि गंगोत्री इंटरप्राइजेस के लिए बैंक लोन लिया गया था। लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया गया और बाद में कंपनी ने लोन का भुगतान भी नहीं किया। इस मामले में बैंक ने विनय तिवारी की कंपनी के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था।

लखनऊ विश्वविद्यालय में पीजी प्रवेश के लिए दस्तावेज किए जाएंगे अपलोड

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी, पूर्वांचल के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के छोटे बेटे हैं। विनय शंकर तिवारी, फिलहाल गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से विधायक हैं। इस सीट से विनय शंकर तिवारी के पिता और बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी 6 बार लगातार (1985 से लेकर 2002 तक) विधायक रहे हैं। हरिशंकर तिवारी के बड़े बेटे भीष्मशंकर तिवारी, खलीलाबाद लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं।

Exit mobile version