Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सौ करोड़ की वसूली मामले में सचिन वाजे से सीबीआई ने शुरू की पूछताछ

sachin waje

sachin waje

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) की टीम ने 100 करोड़ रंगदारी वसूली मामले में एंटिलिया मामले में गिरफ्तार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे से शुक्रवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आज सीबीआई टीम इस मामले में कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं से भी पूछताछ कर सकती है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में कल मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का बयान दर्ज किया और उनसे मामले के सबूत के बारे में भी जानकारी मांगी। सीबीआई अबतक इस मामले में 3 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त संजय पाटिल व वकील जयश्री पाटिल शामिल हैं।

शोपियां मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, धार्मिक स्थल में छिपे दहशतगर्द

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये की रंगदारी प्रतिमाह वसूलने के लिए कहने का आरोप लगाया था। इसी मामले में दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले की प्राथमिक जांच का आदेश किया था।

सचिन वाझे ने एनआईए कस्टडी से ही कोर्ट को पत्र लिखकर पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख सहित महाविकास आघाड़ी सरकार के कई मंत्रियों पर रंगदारी वसूलने का आदेश देने का आरोप लगाया था। इसी वजह से सीबीआई सचिन वाझे से गहन पूछताछ कर रही है।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ हैशटैग ‘शेम ऑन यू अखिलेश’, जानें पूरा मामला

सीबीआई सूत्रों के अनुसार परमबीर सिंह व सचिन वाझे के पत्र में दर्ज सभी लोगों के जवाब सीबीआई दर्ज करने वाली है। इसके बाद सीबीआई वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श के बाद मामला दर्ज कर सकती है।

Exit mobile version