Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आनंद गिरि से 7 घंटे तक हुई पूछताछ, आश्रम में लगे CCTV फुटेज खंगालेगी CBI

हरिद्वार। सीबीआई की टीम महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी है। महंत की मौत के राज से पर्दा उठाने के लिए सीबीआई कई लोगों से पूछताछ कर रही है। बीती रात महंत के शिष्य आनंद गिरि से भी सीबीआई ने घंटों तक पूछताछ की। सीबीआई की टीम आनंद गिरि को देर रात हरिद्वार स्थित श्यामपुर आश्रम ले गई थी। सीबीआई ने करीब साढ़े 7 घंटे तक आनंद से पूछताछ की। सीबीआई ने आनंद गिरी के आश्रम से कई साक्ष्य जुटाए हैं। इससे मौत के मामले का राज खोलने में मदद मिल सकती है।

हरिद्वार में रहेगी CBI टीम

सीबीआई की टीम आज भी हरिद्वार में रहेगी। इस दौरान कुछ और लोगों से पूछताछ कर सकती है। वहीं, आनंद गिरि से पूछताछ के बाद एचआरडीए ने आश्रम को फिर से सील कर दिया है। सीबीआई जांच के लिए आश्रम को खोला गया था।

आनंद गिरी को साथ ले गई CBI

शाम को सीबीआई टीम आरोपी आनंद गिरी को उनके आश्रम लेकर पहुंची थी। इसके बाद 3.00 बजे के करीब पूछताछ खत्म होने के बाद सीबीआई टीम आनंद गिरी को आश्रम से अपने साथ ले गई।

सीबीआई आश्रम में लगे CCTV फुटेज खंगालेगी

सीबीआई की टीम आनंद गिरी को फिलहाल आश्रम से दूसरी जगह ले गई है। सीबीआई ने आश्रम से आनंद गिरि का लैपटॉप बरामद किया है। इसके अलावा, सीबीआई निर्माणाधीन आश्रम में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी।

गौरतलब है कि, 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि ने अपने मठ में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके कथित सुसाइड नोट में बलवीर गिरि को इस मठ का महंत बनाने की बात कही गई थी।

महंत नरेंद्र गिरि के वकील ऋषि शंकर द्विवेदी के मुताबिक, नरेंद्र गिरि ने अपनी आखिरी वसीयत चार जून, 2020 को बलवीर गिरि के नाम लिखी थी और वही मान्य है। नरेंद्र गिरि की षोडशी के दिन बलबीर गिरि के नाम का औपचारिक तौर पर ऐलान किया जा सकता है।

Exit mobile version