Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कल आ सकता सीबीएसई 12वीं टर्म-1 का रिजल्ट, ऐसे देंखे

CBSE

CBSE

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कल 12वीं टर्म-1 रिजल्ट ( CBSE 12th Term 1 Result 2022 ) जारी कर सकता है।  रिजल्ट जारी होने पर विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जाकर अपने मार्क्स चेक कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई (CBSE) 12वीं टर्म-1 का रिजल्ट 10वीं से पहले जारी किया जा रहा है। इसे 9 मार्च या 10 मार्च को कभी भी जारी किया जा सकता है।

सीबीएसई बोर्ड ने जारी किए सैंपल पेपर, पेपर को हल करने के लिए मिलेंगे 90 मिनट

नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स के साथ-साथ UMANG ऐप, SMS और डिजिलॉकर प्लेटफॉर्म digilocker.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे। सीबीएसई के एक सीनियर अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि बारहवीं कक्षा के परिणाम बुधवार या गुरुवार को घोषित किए जाने की संभावना है। इसके बाद 10वीं का रिजल्ट इस सप्ताह के अंत में घोषित किया जाएगा।

सीबीएसई के बाद सीआईएससीई ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

बताया जा रहा है कि सीबीएसई रिजल्ट जारी करने से करीब 45 मिनट पहले समय की घोषणा कर सकता है। cbseresults.nic.incbse.gov.in पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव होगा।

(इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे रिजल्ट)-

cbseresults.nic.in

cbse.nic.in

cbse.gov.in

रिजल्ट आने के बाद, ऐसे कर सकेंगे चेक

स्टेप 1– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट , cbse.nic.in. देखें।

स्टेप 2– ‘CBSE 12th Result 2022” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3– रोल नंबर, स्कूल नंबर और डेट ऑफ बर्थ सबमिट करें।

स्टेप 4–  रिजल्ट आपके सामने होगा।

स्टेप 5-इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

सीबीएसई (CBSE) कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए दूसरे चरण की थ्योरी की बोर्ड परीक्षा 26 अप्रैल से ऑफलाइन आयोजित करने की भी घोषणा कर चुका है। सीबीएसई (CBSE) टर्म 1 रिजल्ट 2022 के बाद सीबीएसई (CBSE) टर्म 2 डेट शीट 2022 आने की उम्मीद है।

Exit mobile version