Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसी भी समय जारी हो सकती हैं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा तिथियां

सीबीएसई CBSE

सीबीएसई

नई दिल्ली| केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही कक्षा 12 व कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर सकता है। इस बारे में बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शुक्रवार को मीडिया को जानकारी दी है।

कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई की कक्षा 10 व 12 की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित या रद्द करने की मांग के बीच सीबीएसई ने हाल में स्पष्ठ किया था कि हर हाल में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। माना जा रहा है कि सीबीएसई बोर्ड इस साल मार्च में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने का विचार कर रहा है।

सीबीएसई 10वीं और 12वीं साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स की डेटशीट एक साथ जारी कर सकता है।

जौनपुर में मनाई आजादी की महानायिका झलकारीबाई की 190वीं जयंती

नई शिक्षा नीति पर आयोजित हुए वेबिनार पर बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने परीक्षाएं स्थगित किए जाने के सभी कयासों पर यह कहते हुए विराम लगा दिया था कि बोर्ड परीक्षाएं हर हाल में कराई जाएंगी। इस संबंध में सीबीएसई की ओर से योजना बनाई जा रही है। इस बारे में जल्द ही लोगों को जानकारी दी जाएगी कि परीक्षाएं कैसे कराई जाएंगी।

हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, फरवरी 2021 में आयोजित होंगी या मार्च 2021 में। संभावना है कि सीबीएसई छात्रों की चिंता दूर करने के लिए जल्द ही कक्षा 10, कक्षा 12 की विस्तृत परीक्षा डेटशीट जारी कर देगी।

Exit mobile version