Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CBSE Compartment एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

CBSE

CBSE

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सीबीएसई  कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सीबीएसई एडमिट कार्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की कंपार्टमेंट (CBSE Compartment) परीक्षा 2022 के लिए नियमित उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट – cbse.gov.in और parikshasangam.cbse.gov.in पर जारी किया गया है।

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि सीबीएसई एडमिट कार्ड स्कूलों को डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। छात्रों को अपने संबंधित स्कूलों से अपने कम्पार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड लेने होंगे।

शिक्षक और स्कूल प्रबंधन कर्मचारी कक्षा 10 वीं, 12वीं के एडमिट कार्ड के लिए सीबीएसई एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने का तरीका जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स देखें।

CBSE Compartment Admit Card – ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- स्कूलों के लिए परीक्षा संगम पोर्टल के तहत,‘Pre-Exam Activities’ के लिए लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-  ‘Admit Card, Centre Material for Comptt Exam 2022’ लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4- कक्षा 9वीं और 11वीं के रजिस्ट्रेशन के समय बनाई गई ऑनलाइन यूजर आईडी दर्ज करें।

स्टेप 5- सभी एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें।

लखनऊ में रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना, इस इलाके में बरपाया कहर

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें। स्कूलों के प्रधानाचार्यों या प्रधानाध्यापकों द्वारा हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद छात्रों को उनके प्रवेश पत्र स्कूलों से प्राप्त होंगे।

निजी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। छात्र सीबीएसई के लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां जांच कर सकते हैं। सीबीएसई 23 अगस्त, 2022 से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित करेगा।

Exit mobile version