Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL में सट्टेबाजी पर CCB की बड़ी कार्रवाई, 27 गिरफ्तार, 20 केस दर्ज

बेंगलुरु। बेंगलुरु सेंट्रल क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। सीसीबी ने आईपीएल जुआ रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान, उन्होंने सट्टेबाजी के सिलसिले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। सीसीबी ने बताया कि, हाल ही में खत्म हुए IPL मैचों के संबंध में पुलिस ने 78 लाख रुपए भी जब्त किए हैं और कुल 20 मामले दर्ज किए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हुआ और इसी के साथ IPL सट्टेबाजी के बाजार में भी हलचल देखी गई थी।

जानकारी के मुताबिक, दुबई में IPL के आगाज के साथ ही सट्टा बाजार सक्रिय हो उठा था। IPL के दौरान सट्टेबाजी के कई मामले सामने आए हैं। सेंट्रल क्राइम ब्रांच की टीम ने सट्टेबाजी करने के आरोप में बेंगलुरु में 27 लोगों को गिरफ्तार किया। इन सभी के पास से मोबाइल फोन और लाखों रुपये कैश जब्त किया गया था।

घाघरा नदी में नाव पलटने से दस लोग बहे, बचाव कार्य जारी

बता दें कि, इससे पहले भी बेंगलुरु पुलिस ने सट्टेबाजी करने के आरोप में बेंगलुरु के बानसवाड़ी इलाके से 5 और मल्लेश्वरम से 1 आरोपी को गिरफ्तार किया। इनके पास से मोबाइल फोन और 6 लाख रुपये कैश बरामद हुआ। इससे पहले जौनपुर जिले में भी पुलिस आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से नौ मोबाइल फोन, दो रजिस्टर और रुपये बरामद हुए थे।

कर्नाटक मंत्रिमंडल ने ऑनलाइन जुए और सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाया हुआ था। इसके बाद भी राज्य से लगातार सट्टे लगाने की खबरें सामने आ रही थीं।

Exit mobile version