Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिटी इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती का जश्न

सिटी इण्टरनेशनल स्कूल द्वारा आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बड़े जोर-शोर से हर्षोल्लास के साथ स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती का जश्न मनाया गया। इस समारोह में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों विशेष रूप से शैक्षिक बिरादरी ने अपने परिवारों के साथ बड़े उत्साह से भाग लिया, साथ ही समाज के नवनिर्माण हेतु सहयोग एवं एकता का संकल्प लिया।

‘हील एंड रिचार्ज योर सोल’ समारोह का मुख्य आकर्षण था, जिसमें बड़ी संख्या में योगप्रेमियों ने लयबद्ध होकर वज्रासन, भुजंगासन, मत्स्यासन एवं गरुड़ासन आदि योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि आचार्य श्री यश पाराशर, अन्तर्राष्ट्रीय योग शिक्षक, ने योग की विरासत के बारे में सभी को अवगत कराया।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका एवं सीआईएस की मेंटर डा. भारती गाँधी ने छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत के लिए आशीर्वाद दिया। सीआईएस की संस्थापिका-निदेशिका एवं भारत साक्षरता बोर्ड की उपाध्यक्ष डाॉसुनीता गांधी ने योग को दैनिक आदत बनाने के लिए प्रेरित किया।

सीआईएस की प्रधानाचार्या श्रीमती कार्मेल यागनागी ने प्रत्येक को विचार और कार्य के माध्यम समाजिक एकता हेतु प्रोत्साहित किया।

Exit mobile version