Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किश्तवाड़ और कारगिल हादसे के हर स्थिति पर केंद्र की नजर, राहत-बचाव कार्य जारी – PM मोदी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग लापता हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हादसे को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि वह इस हादसे से बेहद दुखी हैं, वह लापता लोगों के लिए जारी राहत व बचाव कार्यों में सफलता की कामना करते हैं. साथ ही उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. गृह मंत्री अमित शाह और महबूबा मुफ्ती ने भी हादसे को लेकर दुख जताया.

दिल्ली में दलाई लामा के प्रतिनिधियों से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन

किश्तवाड़ और कारगिल की स्थिति पर केन्द्र की नजर – मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने के बाद की स्थिति पर बारीकी से रख रही है। प्रधानमंत्री ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, “केंद्र सरकार किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने के बाद की स्थिति पर बारीकी से निगरानी कर रही है। प्रभावित क्षेत्रों में सभी संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में बुधवार को बादल फटने के सात लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

हादसे में पांच लोगों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से लगभग 40 लोग लापता हो गए हैं, जबकि अब तक पांच लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, पांच से आठ घरों को और एक राशन डिपो को नुकसान पहुंचा है. हादसे की सूचना मिलते ही SDRF और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है. भारतीय सेना ने किश्तवाड़ में बचाव अभियान के लिए कैप्टन विवेक चौहान के नेतृत्व में 22 सदस्यीय दल भेजा है.

Exit mobile version