Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केंद्र सरकार ने दिल्ली के लिए ऑक्सीज़न का कोटा बढ़ाया : केजरीवाल

arvind kejriwal

arvind kejriwal

केंद्र सरकार ने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी।केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया है। इसके लिए हम केंद्र के बहुत आभारी हैं।

इससे पहले दिल्ली के सेंट स्टीफंस और सर गंगाराम अस्पताल से खबर आई थी कि अस्पताल में महज कुछ ही घंटे का ऑक्सीजन बचा है। इससे पहले 17 अप्रैल को सबसे पहले दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर उन्हें इससे अवगत कराया था कि दिल्ली की वर्तमान जरूरत हर दिन 700 मीट्रिक टन की है।

दिल्ली सरकार की इस चिट्ठी के बाद भी सप्लाई नहीं बढ़ी और फिर 18 अप्रैल की सुबह उपमुख्यमंत्री और कोरोना संबंधी मामलों के नोडल मंत्री बनाए गए मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से ऑक्सीजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की मांग की है। इसी दिन सीएम केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर चिंता जाहिर की।

रेमडेसिविर के 105 वायल्स इंजेक्शन के साथ एक गिरफ्तार, 1.54 लाख नकदी बरामद

18 अप्रैल को ही सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने की मांग की। इससे पहले मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री को भी ऑक्सीजन की किल्लत से अवगत करा चुके थे। 18 अप्रैल की शाम सीएम ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में अगर सप्लाई नहीं बढ़ी, तो इमरजेंसी के हालात उत्पन्न हो सकते हैं। इसके बाद सीएम ने पीयूष गोयल को भी पत्र लिखा।

Exit mobile version