Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईपीएल में आर अश्विन-अजिंक्य रहाणे को फिट करने का तरीका ढूंढना होगा चुनौती

ashwin- rahane

आईपीएल

नई दिल्ली| दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के लिए इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अंतिम इलेवन में अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा को फिट करने का तरीका ढूंढने की चुनौती होगी। दिल्ली कैपिटल्स ने जब अश्विन को (किंग्स इलेवन पंजाब) और रहाणे को (राजस्थान रॉयल्स) से लिया था तो पोंटिंग और जेएसडब्ल्यू प्रबंधन को नहीं पता था कि फिरोजशाह कोटला पिच के आधार पर तैयार की गई टीम इस महामारी के कारण उनकी योजना को बिगाड़ सकती है।

कांग्रेस नेता समेत 5 लोगों पर छेड़छाड़ और मारपीट के आरोप, धुएं को लेकर हुआ था झगड़ा

टीम में भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की भरमार है जिसमें इन तीनों अनुभवी क्रिकटरों के अलावा पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिखर धवन शामिल हैं। टीम में आईपीएल के दूसरे चरण में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले अमित मिश्रा (157 विकेट), अक्षर पटेल और मोहित शर्मा भी मौजूद हैं।

सभी व्यावहारिक कारणों को देखते हुए केवल अश्विन ही 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरुआती मुकाबले के लिए अंतिम इलेवन में खेलने के लिए निश्चित दिखते हैं क्योंकि अय्यर के पास पॉवरप्ले में अपने सीनियर ऑफ स्पिनर का इस्तेमाल करने का विकल्प होगा।

जल्द कम होगी महंगाई, सप्लाई की दिक्कतों की वजह से बढ़ी है मुद्रास्फीति

इससे मध्यक्रम के दो अहम खिलाड़ियों को कप्तान अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे खिसकाना होगा। वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर छठे नंबर के खिलाड़ी दिखते हैं और वह उन विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं जो स्पिनरों को बखूबी खेलते हैं। लेकिन सातवां स्थान थोड़ा दिलचस्प होगा।

Exit mobile version