Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चंद्रशेखर ने जारी किया भीम पार्टी का घोषणा पत्र, किसानों की कर्जमाफी का किया वादा

chandrashekhar

chandrashekhar

लखनऊ। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसमें फ्री स्वास्थ्य, मुफ्त शिक्षा, पेंशन योजना, किसानों की कर्जमाफी, खाद बीज मुफ्त में देने का वादा सहित कई लुभावने वादे किए गए हैं।

घोषणा पत्र में सच्चर कमेटी की रिपोर्ट लागू करने का वादा भी किया गया है। साथ ही पशु व्यापार से रोक हटाने की बात भी कही गई है।

चंद्रशेखर ने अपनी राजनीतिक आजाद समाज पार्टी का घोषणा पत्र ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मां-बहन-बेटियों का सम्मान पत्र, युवाओं के रोजगार का अधिकार पत्र, बेटा-भाई-ताऊ-पिताजी के सशक्तिकरण का पत्र, किसानों और मजदूरों के लिए उन्नति का पत्र और दलित-पिछड़े-आदिवासी-अल्पसंख्यकों का अगली सत्ता और सरकार में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आजाद समाज पार्टी का संकल्प पत्र। बता दें कि चंद्रशेखर योगी के गढ़ गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

यूपी के लिए कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो, 20 लाख नौकरियों का किया वादा

चंद्रशेखर दो बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं। बातचीत शुरू जरूर हुई थी, लेकिन बाद में जम नहीं पाई। तब चंद्रशेखर ने अखिलेश पर आरोप लगाया था कि उन्हें दलितों के वोट तो चाहिए, लेकिन वे दलित नेता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं।

दरअसल, अखिलेश भीम आर्मी को कम सीटें ऑफर कर रहे थे। इसके जवाब में अखिलेश ने कहा था कि उन्होंने चंद्रशेखर को 2 सीटें ऑफर की थीं। वे मान भी गए थे, लेकिन बाद में किसी का फोन आया और वे पलट गए।

Exit mobile version