Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

JEE मेन सेशन 1 एग्जाम में बदलाव, यहां देखें नई डेटशीट 

JEE Mains

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने इस सेशन की जेईई मेन 2022 (JEE Mains) परीक्षा की डेट्स में बदलाव कर दिया है। वे सभी छात्र जो परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस चेक करें। NTA ने केवल Session 1 परीक्षा की डेट्स में बदलाव किया है। छात्र जारी नोटिस में परीक्षा की रिवाइज्‍ड डेट्स भी चेक कर सकते हैं।

परीक्षा पहले 16 से 21 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी। रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा अब 21, 24, 25, 29 अप्रैल और 01, 04 मई को आयोजित की जाएगी। जारी नोटिस में NTA ने स्‍पष्‍ट किया है कि कई बोर्ड एग्‍जाम की डेट्स के साथ परीक्षा की डेट क्लैश हो रही थी, इसीलिए छात्रों की मांग को ध्‍यान में रखते हुए एग्‍जाम डेट्स में बदलाव किया गया है। केवल सेशन 1 परीक्षा की डेट्स बदली गई हैं।

बता दें कि JEE Main 2022 का शेड्यूल जारी होने के बाद से ही छात्र लगातार एग्‍जाम डेट्स में बदलाव की मांग उठा रहे थे। छात्रों ने सोशल मीडिया पर बताया था कि कुछ स्‍टेट बोर्ड की परीक्षाएं JEE Main के पहले सेशन के साथ क्‍लैश हो रही हैं। इसी के चलते एग्‍जाम डेट्स को आगे बढ़ाया गया है।

JEE MAINS परीक्षा के अंतिम परिणामों में फिट्जी के छात्र ने किया टॉप

एग्‍जाम के लिए सिटी इंटिमेशन अप्रैल के पहले सप्‍ताह में और एग्‍जाम एडमिट कार्ड अप्रैल के दूसरे सप्‍ताह में जारी किए जाएंगे। छात्र अपने लॉगिन डिटेल्‍स की मदद से एडमिट कार्ड पा सकेंगे। जारी नोटिस में कहा गया है कि किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर नज़र बनाकर रखें।

Exit mobile version