Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग में हुआ बदलाव, जान लें नया समय

night curfew

night curfew

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के समय में बदलाव किया है। आज (13 फरवरी) से उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का वक्त रात 11 बजे से किया गया है। कोरोना और संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य में अभी तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू (Night Curfew) लागू था।

राज्य सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि नाइट कर्फ्यू में जरूरी सेवाओं के अलावा अन्य तरह के मूवमेंट पर प्रतिबंध होता है। वहीं सरकार ने अब कोरोना में मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

इस राज्य में खुलेंगे स्कूल, नाइट कर्फ्यू का भी बदला टाइम

इससे पहले प्रदेश में कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों को भी खोलने के आदेश दे दिया गया है। यूपी में 9वीं से 12वीं तक स्कूल 7 फरवरी से खुल चुके हैं जबकि पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूल 14 फरवरी से खोलने के आदेश जारी किए गए हैं।

Omicron के बढ़ते केस के बीच इस राज्य ने भी किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

शनिवार को यूपी 1,776 नए कोरोना के मामले सामने आए थे, जबकि राज्य में दस लोगों की मौत हुई थी। इस दौरान 3,101 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए थे। अब राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 20,18,074 हो गई है। जबकि अब तक कुल 23,391 कोरोना संक्रमितों की मौत पूरे कोविड काल के दौरान राज्य में हुई है। वहीं राज्य में अब भी 15,276 कोरोना के एक्टिव मरीज है।

Exit mobile version