Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम में बदलाव, 13 नवंबर को राम की पौड़ी पर जगमगाएंगे दिये

दीपोत्सव 2020

दीपोत्सव 2020

अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। अब 12 नवंबर को भगवान राम के आने का उल्लास मनेगा तो 13 नवंबर को अयोध्या की राम की पैड़ी पर दीपोत्सव होगा।

राम जन्मभूमि परिसर में पहली बार चार हजार दीपक जलाए जाएंगे। वहीं, राम की पैड़ी पर साढे पांच लाख दीपक जलाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है।

दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान राम की पैड़ी पर राम मंदिर और महिला सशक्तिकरण को प्रदर्शित करते रेखा चित्र दिखाई देंगे। दीपावली के दिन पूरी अयोध्या को रोशनी से जगमगाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि अयोध्या में दीपावली पर संपन्न होने वाले ‘दीपोत्सव-2020’ को भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा।

Dhanteras 2020: धनतेरस पर राशिनुसार घर ले आयें ये चीजें, भरें रहेंगे धन के भंडार

सीएम ऑफिस से ट्वीट में कहा गया कि अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित ‘लेजर शो’ के माध्यम से भगवान श्री राम के अयोध्या आगमन का चित्रण किया जाएगा। आगमन के पश्चात नगरवासियों द्वारा उनके स्वागत में प्रज्ज्वलित किए गए दीपों की जगमगाहट के साथ ही उनकी प्रसन्नता और प्रभु श्री राम के स्वागत में किए गए आयोजन को भी दर्शाएगा।

सीएम ऑफिस के मुताबिक, इस वर्ष आयोजित होने वाले लेजर शो में जहां एक ओर प्रभु श्री राम की स्तुति ‘श्री रामचन्द्र कृपालु भजमन’ पृष्ठभूमि में सुनने को मिलेगी वहीं लेजर द्वारा वर्चुअल आतिशबाजी का कार्यक्रम ‘दीपोत्सव-2020’ एक प्रमुख आकर्षण होगा।

Exit mobile version