Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPS अरविंद सेन के खिलाफ एंटी करप्शन कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

IPS Arvind Sen

IPS अरविंद सेन

निलंबित आईपीएस अरविंद सेन यादव के खिलाफ फर्जी टेंडर से ठगी मामले में एंटी करप्शन कोर्ट में चार्टशीट दाखिल हो गई है। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेकर मामले की अगली सुनवाई 5 मई को तय की है।

13 जून 2020 को इंदौर के एक व्यापारी मनजीत भाटिया उर्फ रिंकू ने राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एक एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके मुताबिक मोंटी गुर्जर, आशीष राय, उमेश मिश्रा समेत 13 आरोपियों ने उसे पशुधन विभाग में गेहूं, आटा, शक्कर, दाल की सप्लाई का ठेका दिलवाने के नाम पर ठगा था।

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

एफआईआर के मुताबिक आरोपियों ने रिंकू से 9.72 करोड़ रुपए की ठगी की थी। हजरतगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 471, 120 बी, 406, 420, 467, 468 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 13 में एफ आई आर दर्ज की थी। इस मामले में सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

पुलिस का दबाव पड़ने पर 27 जनवरी 2021 को अरविंद सेन ने इस मामले में सरेंडर किया था, जिसके बाद अरविंद सेन को रिमांड पर लेकर पुलिस ने पूछताछ भी की थी। पुलिस की विवेचना के दौरान यह तथ्य सामने आया था कि अरविंद सेन के खाते में एक बड़ी रकम ट्रांसफर हुई थी और पूछताछ के दौरान अरविंद सेन इसकी सफाई नहीं दे पाए थे।

मिथुन चक्रवर्ती ने डाला वोट, कहा- इतना शांतिपूर्ण मतदान पहले कभी नहीं हुआ

जिसके बाद से ही अरविंद सेन की गिरफ्तारी तय मानी जा रही थी। अरविंद काफी समय फरार रहे, जिसके बाद उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट जारी हुआ था और 25,000 का इनाम भी रखा गया था। पुलिस का दबाव बढ़ने पर अरविंद सेन ने सरेंडर किया था।

Exit mobile version