Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के एग्जाम अप्रैल में, जून में आएगा रिजल्ट

Chaudhary Charan Singh University

Chaudhary Charan Singh University

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) ने अप्रैल के प्रथम सप्ताह में वार्षिकी परीक्षा कराने की तैयारी पूरी कर ली है। वहीं, इन परीक्षाओं को लेकर जिले में करीब 20 हजार छात्रों की टेंशन बढ़ गई है। छात्रों का कहना है कि अवकाश व अन्य कारणों से कोर्स पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में तैयारी पूरी करना ही चुनौती बन गया है।

अप्रैल के पहले सप्ताह से बीए, एमए, बीकॉम, एमकॉम आदि की वार्षिकी परीक्षाएं शुरू होनी है। जिले के 70 से अधिक डिग्री कॉलेजों में करीब 20 हजार छात्र व छात्राएं ऐसे हैं, जो इन परीक्षाओं में भाग लेंगे। नोएडा के बीए में अध्ययनरत छात्र सुमित ने बताया कि दिसम्बर में एडमिशन फार्म भरवाए गए।

उसके बाद ऑनलाइन तैयारी कराने लगे। 25 फरवरी से ऑफलाइन कक्षा शुरू हुई हैं। ऑनलाइन कक्षाओं से छात्र कितने पढ़ पाते हैं। इसकी जानकारी सभी को है। इसी बीच में सरकारी, साप्ताहिक व अन्य छुट्टियां रहीं। इन हालातों में तैयारी पूरी होना कहा सम्भव हैं। अन्य छात्र राजीव ने बताया कि सीसीएसयू को छात्र व छात्राओं को और समय देना चाहिए, ताकि छात्र सही से तैयारी कर परीक्षा दें और अच्छे अंक हासिल कर लें।

FCI में पोस्ट ग्रेजुएट, BSc, BTech और MBBS डिग्री धारकों के लिए बंपर भर्तियां

विवि परीक्षा नियंत्रक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि जून के अंत तक तक हर हाल में वार्षिकी परीक्षा के परिणाम जारी होने हैं। यह तब ही होगा, जब परीक्षाएं अप्रैल में शुरू कर दी जाएंगी। छात्र व छात्राओं को तैयारी के लिए पूरा समय दिया गया है। उनकी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों कक्षाएं अब चल रही हैं।

सीसीएसयू की प्रति कुलपति वाई विमला ने कहा, ‘कुछ छात्रों ने प्रवेश ही देर से लिया था। इसमें यूनिवर्सिटी की क्या कमी है। कोरोना के कारण क्लास ऑफलाइन हो गई थीं। लेकिन कक्षाएं नियमित तौर पर चलती रहीं। अप्रैल के पहले सप्ताह से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।’

Exit mobile version